ताज़ा खबर
 

भारत की जीत पर सोशल मीडिया में जश्न का माहौल, सचिन-सहवाग समेत क्रिकेट फैंस ने दी टीम को बधाई

धर्मशाला टेस्ट मैच में आॅस्ट्रेलिया को हराकर टेस्ट सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाने वाली भारतीय टीम को ट्विटर पर खूब बधाईयां मिल रही हैं।

India vs Australia, India beat Australia in Dharamsala Test, India vs Australia Test Series, Dharamsala Test win, India win Dharamsala Test, India win Test Series by 2-1 margin against Australia, Cricket News, Social Media Reaction on India's win, Virender Sehwag Congratulates Team India, Sachin Tendulkar Congratulates Team India धर्मशाला टेस्ट मैच में आॅस्ट्रेलिया को हराने के बाद भारत ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर 2-1 कब्जा कर लिया है। (Photo: BCCI)

भारत ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज के धर्मशाला में खेले गए आखिरी मुकाबले में आॅस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर बॉर्डर गावस्कर-टॉफी पर कब्जा जमा लिया। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के बाद कहा कि यह अब तक की सर्वश्रेष्ठ श्रंखला जीत है। कोहली ने इस श्रृंखला जीत को ‘अविश्वसनीय’ भी बताया। भारत को मंगलवार को चौथी पारी में जीत के लिए 106 रनों की जरूरत थी, जिसे उसने चौथे दिन पहले सत्र में ही दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। लोकेश राहुल ने नाबाद 51 रन और नियामित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे अजिंक्य रहाणे ने नाबाद 38 रन बनाए।

कोहली कंधे की चोट के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे और इस कारण रहाणे को टीम की कमान सौंपी गई। भारत की जीत से खुश कोहली ने कहा, “अविश्वसनीय। यह अब तक की सर्वश्रेष्ठ श्रृंखला जीत है। मुझे लगा कि इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई श्रृंखला रोमांचक थी, लेकिन जिस तरह आस्ट्रेलिया ने हमें कड़ी प्रतिद्वंद्विता दी, वह उनकी ओर से शानदार रही।” कोहली ने कहा, “हमारे खिलाड़ियों ने भी इसका अच्छा जवाब दिया। उन्होंने परिपक्वता का प्रदर्शन किया। रहाणे ने बेहद सही तरीके से टीम का नेतृत्व किया। फिटनेस को देखते हुए टीम में जो बदलाव किए गए थे, उन्होंने अच्छा परिणाम दिया। जिस प्रकार की फिटनेस और शानदार प्रदर्शन तेज गेंदबाजों ने दिखाया है, वह अद्वितीय है।” अपनी फिटनेस के बारे में कोहली ने कहा कि उन्हें मैदान पर उतरने के लिए कुछ और सप्ताह का समय लगेगा।

भारत के कई अन्य पूर्व क्रिकेटर्स और फैंस ने इस जीत पर टीम इंडिया को बधाई दी है। महान सचिन तेंदुलकर ने इंडिया इंडिया के नारे के साथ कुछ तस्वीरें भी ट्विटर पर शेयर की हैं। अपने मजेदार ट्वीट के लिए अलग पहचान बना चुके पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, ‘शानदार जीत पर बधाई, सिर्फ पुना में ही चुना लगा, अनिल कुंबले ने शानदार काम किया और टीम को आत्ममुग्ध नहीं होने दिया।’ गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, ‘असली चैंपियंस अपने खेल से जवाब देते हैं, लोगों की बातों पर ध्यान नहीं देते। बधाई टीम इंडिया इस अपेक्षित जीत के लिए।’ मोहम्मद कैफ ने भी ट्वीट किया, ‘भारत के लिए एक शानदार सीजन खत्म हुआ। मुझे भारत के तेज गेंदबाजों ने काफी इम्प्रेस किया।’

भारत की जीत पर पढ़े किसने क्या कहा…

Next Stories
1 मुरली विजय को गाली देने वाले अॉस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ का हार के बाद टूटा गुरूर,बोले-माफ कर दो
2 सिर्फ 7 टेस्ट सीरीज में ही भारतीय कप्तानों में सबसे आगे निकले विराट कोहली, बस रिकी पोटिंग से हैं पीछे
3 13 साल से भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया अॉस्ट्रेलिया, 14 मैच खेलकर सिर्फ एक में मिली है जीत
ये पढ़ा क्या?
X