ताज़ा खबर
 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले भारत को लगा झटका, वर्ल्ड नंबर वन बल्लेबाज का अंगूठा टूटा

उनका अंगूठा चोटिल हो गया है। स्मृति मंधाना महिलाओं की वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज हैं। स्मृति मंधाना की जगह पूजा वस्त्राकर को टीम में शामिल किया गया है।

Author Updated: October 8, 2019 5:21 PM
स्मृति मंधाना

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से पहले ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है। उसकी ओपनर स्मृति मंधाना पूरी सीरीज से बाहर हो गईं हैं। उनका अंगूठा चोटिल हो गया है। स्मृति मंधाना महिलाओं की वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज हैं। स्मृति मंधाना की जगह पूजा वस्त्राकर को टीम में शामिल किया गया है।

भारतीय महिला टीम को 9 से 14 अक्टूबर के बीच दक्षिण अफ्रीका से 3 वनडे की सीरीज खेलनी है। भारतीय टीम 6 मैचों की टी20 सीरीज 3-1 से पहले ही अपने नाम कर चुकी है। टी20 सीरीज के 2 मैच बारिश की भेंट चढ़ गए थे। स्मृति का घायल होना भारत के लिए इसलिए भी चिंता की बात है, क्योंकि उसे अगले महीने एक नवंबर से वेस्टइंडीज का दौरा करना है। वहां उसे 3 वनडे और 5 टी20 मैच की सीरीज खेलनी है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच डब्ल्यूवी रमन ने बताया, ‘राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के फिजियो की जांच के बाद यह फैसला लिया गया है। मंधाना की चोट कब तक ठीक होगी, यह कह पाना अभी मुश्किल है। उनका अभी एमआरआई कराने की जरूरत है। अंगूठे की सूजन कम होने के बाद ही एमआरआई हो पाएगा। एमआरआई होने के बाद एनसीए के मुख्य फिजियो फिर से उसकी जांच करेंगे। रमन ने बताया कि वस्त्राकर ने टेस्ट मैचों में ऑलराउंडर के तौर पर अपनी भूमिका को अच्छे साबित किया है।’
टीम की कप्तान मिताली राज ने बताया, ‘यह सीरीज आईसीसी चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है। यदि स्मृति फिट भी होती तो मैं नहीं सोचती कि वे खेलतीं, इसलिए बेस तैयार है। प्रिया पुनिया के लिए यह बढ़िया मौका है। उन्हें इसका फायदा उठाना चाहिए। यह टीम के लिए भी एक मौका है कि वे एक नए खिलाड़ी को मौका दे।’

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हार्दिक पंड्या ने बर्थडे विश के बहाने उड़ाया जहीर खान का मजाक, फैंस ने कहा- लगता है कॉफी का नशा अब तक उतरा नहीं
2 पाकिस्तान में मैच के दौरान अंपायर को आया हार्ट अटैक, अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में हो गई मौत
3 जब फुटबॉल मैदान पर एमएस धोनी और टेनिस स्टार लिएंडर पेस की हुई ‘भिड़ंत’, देखें तस्वीरें
IPL 2020 LIVE
X