ताज़ा खबर
 

VIDEO: ‘मोहम्मद शमी की गेंद पर लगी थी मुझे चोट, 10 दिन तक बिस्तर पर पड़ी रही थी’, स्मृति मंधाना ने किया खुलासा

रोहित शर्मा ने भी शमी के बारे में बातचीत की। उन्होंने कहा कि वे नेट पर सबसे कठिन गेंदबाज हैं। बुमराह भी खेलने में कठिन है, लेकिन शुरुआती दो और तीन साल तक ही ऐसा था।

मोहम्मद शमी नेट्स पर भी घातक गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। (सोर्स- सोशल मीडिया)

भारतीय महिला टीम की ओपनर स्मृति मंधाना लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय हैं। हाल ही में उन्होंने भारतीय मेन्स टीम के ओपनर रोहित शर्मा और अपनी टीम की साथी जेमिमा रोड्रिग्ज के साथ यूट्यूब पर एक वीडियो शेयर किया। इसमें उन्होंने खुलासा किया कि एक बार मोहम्मद शमी की गेंद खेलते हुए वे चोटिल हो गई थीं। इसके बाद उन्हें ठीक होने में 10 दिन लग गए थे। चैट के दौरान तीनों ने शमी के मजे लिए।

स्मृति मंधाना ने उस घटना को याद करते हुए कहा, ‘‘मुझे याद है कि मैं शमी भैय्या को खेल रही थी। तब वे रिहैबलिटेशन कर रहे थे। वे 120 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने वादा किया था कि वे शरीर पर गेंद नहीं फेकेंगे। मैं पहले दो गेंद को नहीं खेल सकी। मुझे उतनी तेज गेंद को खेलने का अभ्यास नहीं था। तीसरी गेंद उनकी अंदर आई और मेरे पैर पर आकर लगी। जहां गेंद लगी थी वह स्थान पहले काला हुआ, फिर ब्लू और फिर हरा। 10 दिन के बाद सूजन ठीक हुआ। बिस्तर से उठ ही नही पाई।’’

रोहित शर्मा ने भी शमी के बारे में बातचीत की। उन्होंने कहा कि वे नेट पर सबसे कठिन गेंदबाज हैं। रोहित ने कहा, ‘‘हमलोग नेट पर जहां अभ्यास करते हैं वह पिच हमेशा ग्रीन होती है। जब भी शमी ग्रीन पिच देखता है तो मानो एक्स्ट्रा बिरयानी खा लिया हो। बुमराह भी खेलने में कठिन है, लेकिन शुरुआती दो और तीन साल तक ही ऐसा था। शमी को मैं 2013 से खेल रहा हूं। फिलहाल शमी और बुमराह में नेट पर इस बात को लेकर कंपटीशन होती है कि कौन बल्लेबाज को ज्यादा छकाएगा और कौन हेलमेट पर ज्यादा मारेगा।’’

रोहित शर्मा आज यानी 30 अप्रैल को 33 साल के हो गए। उनकी गिनती उन बल्लेबाजों में होती है, जिनके लिए बड़े से बड़े स्कोर के लक्ष्य को हासिल करना असंभव नहीं है। रोहित शर्मा उन चार क्रिकेटरों में हैं, जिन्होंने दो अलग-अलग टीमों (डेक्कन चार्जर्स और मुंबई इंडियंस) के साथ आईपीएल जीता है। उनके अलावा लक्ष्मीपति बालाजी, प्रज्ञान ओझा और यूसुफ पठान के नाम भी यह रिकॉर्ड दर्ज है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोविड-19: कैरेबियाई दिग्गज की नजर में खेल के लिए जरूरी था ब्रेक, कहा- डॉलर कमाने के चक्कर में हो रही है इतनी क्रिकेट
2 ‘जमाना बड़े शौक से सुन रहा था, हम ही सो गए दास्तां कहते-कहते’, ऋषि कपूर के निधन पर खेल जगत ने यूं जताया शोक
3 खिलाड़ियों के भी सुपरस्टार थे इरफान खान, निधन की खबर सुन खेल जगत ने कुछ इस तरह किया याद