ताज़ा खबर
 

विश्व कप के लिए भारतीय महिला टीम की घोषणा, स्मृति मंधाना को मिली जगह

भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका में चतुष्कोणीया श्रृंखला खेल रही है। उस टीम में सिर्फ एक बदलाव किया गया है। देविका वैद्य की जगह मंधाना को टीम में चुना गया है।

Smriti Mandhana, returns, India squad, Women's World Cup, cricketआईसीसी महिला विश्व कप का 11वां संस्करण 24 जून से 23 जुलाई के बीच खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने सोमवार को आईसीसी महिला विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम की अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज को कप्तान निुयक्त किया गया है। आईसीसी महिला विश्व कप का 11वां संस्करण 24 जून से 23 जुलाई के बीच खेला जाएगा।

बता दें कि भारतीय महिला टीम ने कभी भी विश्व कप पर कब्जा नहीं जमाया है। उसे इस विश्व कप में जगह फरवरी में श्रीलंका में हुए विश्व कप क्वालीफायर जीतने के बाद मिली है। महिला बीग बैश लीग (डबल्यूबीबीएल) में चोटिल हुईं स्मृति मंधाना की टीम में वापसी हुई है।

गौरतलब है कि सोमवार को खेले गए मैच में भारतीय महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा और पूनम राउत ने आयरलैंड के खिलाफ पहले विकेट के लिए 320 रन जोड़कर महिला वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया है। इसके साथ ही दीप्ति शर्मा (188) और पूनम राउत (109) के बीच हुई रिकॉर्ड साझेदारी के बाद राजेश्वरी गायकवाड़ की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को चतुष्कोणीय श्रृंखला के आठवें मैच में आयरलैंड को 249 रनों से मात दी। ऐसे में उम्मीद है कि ये सलामी जोड़ी विश्व कप में भी धमाल मचा सकती है।

भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका में चतुष्कोणीया श्रृंखला खेल रही है। उस टीम में सिर्फ एक बदलाव किया गया है। देविका वैद्य की जगह मंधाना को टीम में चुना गया है। मंधाना ने राष्ट्रीय टीम के लिए अंतिम मैच दिसंबर 2016 में एशिया कप के दौरान खेला था। उनके आने से भारत के ऊपरी क्रम को मजबूती मिलेगी।

टीम :-

मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, वेदा कृष्णमूर्ति, मोना मेश्राम, पूनम राउत, दीप्ति शर्मा, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, एकता बिष्ट, सुषमा वर्मा, मानसी जोशी, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, नुजहत परवीन और स्मृति मंधाना।

Next Stories
1 महिला वनडे क्रिकेट में 320 रन की साझीदारी: दुनिया में पहली बार दीप्ति शर्मा और प्रीति राउत की जोड़ी ने किया यह कमाल
2 IPL 2017: ये 6 खिलाड़ी हैं इस साल की खोज, भविष्य में भारत की तरफ से दे सकते हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दस्तक
3 इन खिलाड़ियों के जबरदस्त प्रदर्शन के बावजूद टीम को मिली हार, लेकिन क्रिकेट प्रेमियों को लंबे समय तक रहेगा याद
ये पढ़ा क्या?
X