ताज़ा खबर
 

Women’s T20 World Cup: स्मृति मंधाना ने विश्वकप से पहले बताई टीम इंडिया की बड़ी कमी, कहा- ‘मंडरा रहा बड़ा खतरा’

Women’s T20 World Cup: मंधाना ने कहा कि हमें कोशिश करनी होगी कि हम 16वें या 17वें ओवर तक आउट नहीं हों और अगर हम 20वें ओवर तक डटे रहेंगे तो समस्या निपट जाएगी।

स्मृति मंधाना (फोटो सोर्स-twitter)

21 फरवरी से आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है। इसका पहला मुकाबला भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है। लेकिन, इस महामुकाबले से पहले भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने टीम इंडिया की एक बड़ी कमी के बारे में जिक्र किया है। मंधाना का मानना है कि भारत की मध्यक्रम की बल्लेबाजी में कमी है और इसमें सुधार करने की जरूरत है। अगर ऐसा नहीं हुआ हो तो इसका असर विश्वकप में देखने को मिल सकता है।

ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले इस विश्वकप के लिए मंधाना ने कहा कि भारत की शीर्ष चार बल्लेबाजों को लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी होगी। बता दें कि भारत के मध्यक्रम का प्रदर्शन पिछले कुछ मुकाबलों में खराब रहा है जिसके चलते लगातार विफलताओं का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा है।

वर्ष 2017 विश्व कप फाइनल में भारत ने सात विकेट 28 रन के अंदर गंवा दिये थे और टीम इंग्लैंड से नौ रन से हार गई थी। वहीं हाल में त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी टीम 144 रन पर सिमट गई थी जबकि एक समय उसका स्कोर तीन विकेट पर 115 रन था।

मंधाना ने कहा कि मध्यक्रम में निश्चित रूप से सुधार किया जा सकता है। वर्ष 2018 महिला टी20 विश्व कप में 1,000 टी20 अंतरराष्ट्रीय रन तक पहुंचने वाली तीसरी भारतीय मंधाना हाल में ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय श्रृंखला में शीर्ष रन स्कोरर भी रही थीं।

उन्होंने कहा कि ऐसी कुछ चीजें अब भी हैं जिन्हें हमें अपने बल्लेबाजी लाइन अप में देखना हैं और हम ऐसा करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। मध्यक्रम की मदद का सबसे बढ़िया तरीका है कि शीर्ष क्रम 20 ओवर तक बल्लेबाजी करे। मुझे लगता है कि शीर्ष चार खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा समय तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है।

मंधाना ने कहा कि हमें कोशिश करनी होगी कि हम 16वें या 17वें ओवर तक आउट नहीं हों और अगर हम 20वें ओवर तक डटे रहेंगे तो समस्या निपट जाएगी। मंधाना आईसीसी रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंच गयीं थी। भारतीय टीम 21 फरवरी को चार बार की चैम्पियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरूआत करेगी। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Next Stories
1 IND vs NZ: चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट चैंपियनशिप को सराहा- कहा टी20-वनडे विश्वकप जीतने से बड़ी उपलब्धि इस फॉर्मेट की बादशाहत
2 IND vs NZ: टेस्ट सीरीज से पहले भारत को मिली बड़ी खुशखबरी; इशांत शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, टीम इंडिया से जुड़ेंगे
3 IND vs NZ XI: मयंक अग्रवाल Birthday पर फॉर्म में लौटे, बाउंड्री से बनाया अर्धशतक; ऋषभ पंत ने भी जड़ी ताबड़तोड़ फिफ्टी
ये  पढ़ा क्या?
X