ताज़ा खबर
 

T20 वर्ल्ड कप से पहले स्मृति मंधाना को बड़ा फायदा, ICC रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

ICC T20 Ranking, Smriti Mandhana: 152 रेटिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर मौजूद है, जबकि टीम इंडिया 125 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है।

स्मृति मंधाना (फोटो सोर्स-twitter)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने शुक्रवार यानी की 14 फरवरी के दिन रैंकिंग में एक जबरदस्त उछाल मारी है। आईसीसी द्वारा जारी महिला क्रिकेटरों की टी20 रैंकिंग में मंधाना तीन पायदान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गईं जबकि जेमिमा रोड्रिग्स सातवें नंबर पर खिसक गईं। वहीं, हरमनप्रीत कौर बल्लेबाजों की इस सूची में नौंवे स्थान पर कायम हैं।

गेंदबाजों की सूची की बात करें तो पूनम यादव को नुकसान हुआ है और वह छह पायदान खिसककर शीर्ष 10 से बाहर हो गईं और अब 12वें स्थान पर बनी हुई हैं। आईसीसी ने बयान में कहा कि न्यूजीलैंड की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सूजी बेट्स ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। उनकी साथी और कप्तान सोफी देविने चार पायदान की छलांग से दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी और मंधाना ने जहां रैंकिंग में ऊपर की ओर कदम बढ़ाये तो वहीं मेग लैनिंह को तीन पायदान का नुकसान हुआ, हालांकि वह शीर्ष पांच में बनी हुई हैं। गेंदबाजों में एलिसे पैरी अपने शानदार प्रदर्शन के बूते चार पायदान की छलांग से शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहीं। वह सातवें नंबर पर पहुंच गईं।

इसके अलावा टीम रैंकिंग की बात करें तो 152 रेटिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर मौजूद है, जबकि टीम इंडिया 125 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। बता दें कि 21 फरवरी से महिला टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है और पहला मैच भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ही खेला जाना है। दोनों टीमें इस महासमर को लेकर खासा मेहनत करती दिख रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ENG vs SA: क्विटन डिकॉक ने 17 गेंद में ही जड़ दिया अर्धशतक; 8 छक्के 2 चौके लगाकर खेली साउथ अफ्रीका की सबसे तूफानी पारी
2 मैच फिक्सिंग: मुख्य आरोपी संजीव चावला ने निचली अदालत के फैसले को दी चुनौती तो दिल्ली हाई कोर्ट ने भेजा तिहाड़ जेल, गृह मंत्रालय से मांगा जवाब
3 रोहित शर्मा वैलेंटाइन डे की बधाई देने पर हो गए ट्रोल; हनुमा विहारी ने पत्नी को दिया स्पेशल गिफ्ट, हो रही तारीफ
ये पढ़ा क्या?
X