ताज़ा खबर
 

6 बार WWE चैंपियन रहे इस रेसलर ने 11 साल बाद की रिंग में वापसी

WWE SmackDown, Raw: रीगन का बाहर होना डब्ल्यूडब्ल्यूई के लिए बड़ा नुकसान हो सकता था, लेकिन समय रहते ही इसकी भरपाई करते हुए दो पूर्व विश्व चैंपियंस को इसमें शामिल कर लिया गया।

Author Updated: November 13, 2017 1:28 PM
6 बार WWE चैंपियन रहे कर्ट एंगल (फोटो सोर्स- ट्विटर/@DailyAmbrollins)

वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) इस वक्त यूरोप टूर पर है, लेकिन खराब सेहत के कारण रेसलिंग सुपरस्टार रोमन रीगन इस दौरे से बाहर चल रहे हैं। रीगन का बाहर होना डब्ल्यूडब्ल्यूई के लिए बड़ा नुकसान हो सकता था, लेकिन समय रहते ही इसकी भरपाई करते हुए दो पूर्व विश्व चैंपियंस को इसमें शामिल कर लिया गया। ‘बिग डॉग’ कहलाने वाले रीगन की जगह जिन दो चैंपियन्स को शामिल किया गया है उससे सभी रेसलिंग फैन्स काफी हैरान हैं और खुश भी हैं।

जब लोगों ने तीन साल बाद ‘द शील्ड’ के एक होने की खबर सुनी, तब सभी को काफी आश्चर्य हुआ। हालांकि खराब सेहत के कारण रीगन इसमें शामिल नहीं हो सके, इसलिए उनकी जगह 6 बार डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन रह चुके कर्ट एंगल को इसमें शामिल किया गया। शील्ड में शामिल होने के साथ ही कर्ट ने 11 साल बाद रिंग में वापसी की, लेकिन यहां ट्विस्ट यह है कि कर्ट को शील्ड में ‘ऑनरेरी मेंबर’ के तौर पर शामिल किया गया है। वहीं ट्रिपल एच को भी शील्ड में शामिल किया गया।

यहां सबसे बड़ा सवाल यह है कि ट्रिपल एच और कर्ट एंगल ने इस तरह से डब्ल्यूडब्ल्यूई में वापसी क्यों की? आपको बता दें कि रोमन रीगन की खराब सेहत के कारण डब्ल्यूडब्ल्यूई को काफी नुकसान हो सकता था और ‘द शील्ड’ के रियूनियन की खबरें सुनने के बाद फैन्स काफी उत्साहित थे, ऐसे में डब्ल्यूडब्ल्यूई के लिए ये जरूरी था कि शील्ड कहीं ना कहीं फैन्स के दिमाग में बनी रहे। इसी वजह से जब रीगन इसमें शामिल नहीं हो सके तब ट्रिपल एच और कर्ट एंगल ने शील्ड ज्वॉइन किया। अब रीगन सर्वाइवर सीरीज में वापसी करेंगे या नहीं, ये अभी कहा नहीं जा सकता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 इस भारतीय क्रिकेटर ने छीन ली थी पाकिस्तान के जबड़े से जीत, आज है गुमनामी के अंधेरे में…
2 जब गुस्से में आग बबूला सचिन तेंदुलकर ने ड्रेसिंग रूम में नहीं की थी राहुल द्रविड़ से बात
3 युवा क्रिकेटरों को ‘हेलीकॉप्टर शॉट’ खेलते नहीं देखना चाहते महेंद्र सिंह धोनी
ये पढ़ा क्या?
X