ताज़ा खबर
 

बैडमिंटन: सिंगापुर के क्वाटर फाइल में पहुंचे सिंधु, श्रीकांत और प्रणीत सिंगापुर

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु के साथ ही पुरुष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत और बी. साई प्रणीत ने गुरुवार को सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

Author सिंगापुर | April 14, 2017 4:55 AM
बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु के साथ ही पुरुष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत और बी. साई प्रणीत ने गुरुवार को सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत का हालांकि युगल वर्ग में प्रदर्शन मिला जुला रहा। मिश्रित युगल में भारतीय जोड़ी बी. सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही, लेकिन महिला युगल में पोनप्पा और एन.सिक्की रेड्डी की जोड़ी को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। विश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में इंडोनेशिया की फित्रियानी फित्रियानी को एक घंटे तक चले संघर्ष भरे मुकाबले में 19-21, 21-17, 21-8 से मात दी।

महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में सिंधु की भिड़ंत एक बार फिर स्पेन की स्टार खिलाड़ी कैरोलिना मारिन से होगी। इसी महीने की शुरुआत में मारिन को हराकर ही सिंधु ने इंडिया ओपन का खिताब जीता था। इसके अलावा, गुरुवार को ही पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में प्रणीत ने चीन के किआओ बिन को 21-15, 21-23, 21-16 से मात दी। क्वार्टर फाइनल में प्रणीत का मुकाबला थाईलैंड के तनोंगसाक साएनसोम्बोनसुक से होगा। पुरुष एकल के एक और मुकाबले में श्रीकांत ने इंडोनेशिया के एहसान मौलाना मुस्तफा को कड़े मुकाबले में 21-18,15-21,21-13 से मात दी। क्वार्टर फाइनल में उनका सामना चीन के शी युकी से होगा।

मिश्रित युगल वर्ग में भी भारत को जीत मिली। सुमित रेड्डी और पोनप्पा ने अपने दूसरे दौर में कोरियाई जोड़ी जाए ह्वान किम और ली सो ही को 17-21, 21-17, 21-16 से हराकर क्वार्टर फाइनल में कदम रखा। महिला युगल के दूसरे दौर में पोनप्पा और सिक्की की जोड़ी को जापान की मिसाकी माटसुटोमो और अयाका ताकाहाशी की जोड़ी ने 55 मिनट तक चले मुकाबले में 21-11 19-21 21-12 से मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App