ताज़ा खबर
 

सिंगापुर सुपर सीरीज: प्रणव-सिक्की दूसरे दौर में, पुरुष एकल में भारतीय चुनौती ख़त्म

श्रीकांत को दुनिया के 28वें नंबर के खिलाड़ी सू जेन हाओ से भिड़ना था जिनके खिलाफ उन्होंने इससे पहले अपने दोनों मैच जीते थे।

Author सिंगापुर | April 13, 2016 7:45 PM
बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत। (पीटीआई फाइल फोटो)

प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी ने बुधवार (13 अप्रैल) को यहां सिंगापुर सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई लेकिन पुरुष एकल में भारतीय अभियान खत्म हो गया। पिछले हफ्ते सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के उप विजेता रहे प्रणव और सिक्की ने इरफान फदहिलाह और वेनी अंग्रेनी की इंडोनेशिया की जोड़ी को 21-15 21-17 से हराया। यह भारतीय जोड़ी अगले दौर में शू चेन और मा जिन की चीन की चौथी वरीय जोड़ी से भिड़ेगी।

पुरुष एकल खिलाड़ियों के लिए हालांकि बुधवार (13 अप्रैल) का दिन निराशाजनक रहा जब किदांबी श्रीकांत, एचएस प्रणय और अजय जयराम पहले दौर से ही बाहर हो गए जिससे इनकी विश्व रैंकिंग और रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की संभावना प्रभावित होगी। दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और दो बार के विश्व और आल इंग्लैंड चैम्पियन चीन के चेन लोंग के खिलाफ एक घंटे और 11 मिनट में 21-18 18-21 19-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

श्रीकांत को दुनिया के 28वें नंबर के खिलाड़ी सू जेन हाओ से भिड़ना था जिनके खिलाफ उन्होंने इससे पहले अपने दोनों मैच जीते थे। भारतीय खिलाड़ी को हालांकि पहला गेम जीतने और दूसरे में 9-7 से आगे होने के बावजूद 21-11 18-21 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले वह इंडिया ओपन और मलेशिया ओपन के भी पहले दौर से बाहर हो गए थे।

जयराम के साथ इंडिया ओपन की कहानी दोहराई गई और उन्हें जर्मनी के अनुभवी मार्क ज्वेबलर के खिलाफ 17-21 16-21 से हार झेलनी पड़ी। ज्वेबलर के खिलाफ छह मैचों में जयराम की यह पांचवीं हार है।

ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की स्टार महिला युगल जोड़ी का खराब प्रदर्शन भी जारी रहा और इस जोड़ी को पहले दौर में ही गोह आह रा और यू हेइ्र वोन की कोरियाई जोड़ी ने 21-18 21-16 से हरा दिया। इंडोनेशिया की पिया जेबादिया बर्नाडेथ और सिक्की की महिला युगल जोड़ी को भी शिजुका मात्सुमो और मामी नाइतो की जापान की जोड़ी के खिलाफ 7-21 6-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App