ताज़ा खबर
 

कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट एन सिक्की रेड्डी को हुआ कोरोना, पीवी सिंधु पर भी मंडराया कोविड-19 के संक्रमण फैलने का खतरा

यह शिविर हैदराबाद स्थित पुलेला गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी में आयोजित किया गया था। सिक्की और किरण के पॉजिटिव पाए जाने के बाद सैनिटाइजेशन के लिए शिविर को बंद कर दिया गया है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: August 13, 2020 10:54 PM
N Sikki Reddy and PV Sindhuएन सिक्की रेड्डी 2014 इंचियोन एशियाई खेलों में भी ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं।

हैदराबाद में चल रहे नेशनल बैडमिंटन शिविर में हिस्सा लेने पहुंची एन सिक्की रेड्डी को कोरोना हो गया है। उनकी फिजियोथेरेपिस्ट किरण सी की भी कोविड-19 रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। बता दें कि 2018 गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट शटलर सिक्की रेड्डी और किरण में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए थे, लेकिन टेस्ट में दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

इस कैंप में पीवी सिंधु भी हिस्सा ले रही हैं। ऐसे में उन पर भी कोरोनावायरस का संक्रमण फैलने का खतरा मंडरा रहा है। विश्व चैंपियन पीवी सिंधु, सिक्की रेड्डी के साथ बी साई प्रणीत और पूर्व वर्ल्ड नंबर वन किदांबी श्रीकांत जैसे खिलाड़ियों ने 7 अगस्त से गोपीचंद अकादमी में प्रशिक्षण शुरू किया था।

यह शिविर हैदराबाद स्थित पुलेला गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी में आयोजित किया गया था। सिक्की और किरण के पॉजिटिव पाए जाने के बाद सैनिटाइजेशन के लिए शिविर को बंद कर दिया गया है। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की ओर से जारी बयान में कहा गया है, सिक्की और किरण दोनों में ही कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। दोनों हैदराबाद से ही हैं। वह शिविर में हिस्सा लेने के लिए अपने घर से आ-जा रहे थे। सिक्की और किरण दोनों के करीबी संपर्कों का पता कर लिया गया है। उनका दोबारा आरटी पीसीआर परीक्षण किया जा रहा है।

साई ने सभी खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ के शिविर में पहुंचने के बाद कोविड-19 जांच अनिवार्य की हुई है। इसी दौरान दोनों के पॉजिटिव होने का पता चला है। बदा दें कि इससे पहले भारतीय हॉकी टीम के 6 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वे सभी खिलाड़ी 20 अगस्त से शुरू होने वाले राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा लेने के लिए बेंगलुरु स्थित साई केंद्र पहुंचे थे। वहीं उनका टेस्ट किया था, जिनमें से 6 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

भारतीय हॉकी टीम के जिन खिलाड़ियों को कोरोना हुआ है, उनमें कप्तान मनप्रीत सिंह के अलावा डिफेंडर सुरेंदर कुमार, जसकरन सिंह, ड्रैगफ्लिकर वरुण कुमार और गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक शामिल थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भुखमरी के कगार पर टी20 वर्ल्ड सीरीज के विजेता, प्राइज मनी छोड़ BCCI से भी नहीं मिली कोई मदद
2 रामदेव रिंग में दे चुके हैं ओलंपिक मेडलिस्ट को पटखनी, अब IPL में मुंकेश अंबानी की कंपनी को टक्कर देने की तैयारी में
3 CPL 2020: क्रिस गेल ने बताया था कोरोनावायरस से भी ज्यादा जहरीला, अब रामनरेश सरवन ने छोड़ा कोच का पद
ये पढ़ा क्या?
X