ताज़ा खबर
 

वेस्टइंडीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के बाद भी शुभमन गिल को करना होगा इंतजार, एमएसके प्रसाद ने बताई यह वजह

IND vs WI 2019: 3 जुलाई से शुरू हो रहे इस दौरे पर वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को 3 टी-20 , तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं।

Author Published on: July 22, 2019 12:34 PM
शुभमन गिल को भारतीय टीम में नहीं मिला मौका

वर्ल्ड कप 2019 के बाद टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के साथ हर फॉर्मेट में मुकाबला खेलना है। 3 जुलाई से शुरू हो रही इस सीरीज के लिए मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है। इसमें दो नए चेहरों को पहली बार मौका मिला है तो कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनकों उनके हालिया प्रदर्शन के बाद टीम में जगह मिली है। हालांकि शुभमन गिल ऐसा नाम हैं जिन्होंने इन दिनों सबसे ज्यादा रन बनाए हैं लेकिन उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया। इसको लेकर एमएसके प्रसाद ने अपनी राय स्पष्ट कर दी है कि आखिर क्यों उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है।

इंडिया ए की टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां 5 मैचों की अनाधिकारिक वनडे सीरीज 21 जुलाई को समाप्त हुई है। इस सीरीज में मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर की वापसी टीम इंडिया के लिए हुई है, लेकिन इस दौरे पर इन सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन शुभमन गिल से फीका रहा है। गिल इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर हैं। उन्होंने 4 मैचों में 218 न बनाए हैं और 3 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं अय्यर 187 और मनीष पांडे 162 रन ही इस दौरे पर बना सके हैं।

इस वजह से नहीं हुई वापसीः शुभमन गिल के टीम में शामिल नहीं किए जाने पर एमएसके प्रसाद ने कहा कि ‘जब केएल राहुल न्‍यूजीलैंड के खिलाफ बाहर हुए थे तब शुभमन गिल को मौका दिया गया था। उन्‍हें अपनी बारी का इंतजार करना होगा।’ दरअसल अय्यर और गिल को नंबर-4 के लिए प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है, जो इस वक्त की टीम में सबसे बड़ी समस्या है। ऐसे में अय्यर के नाम को तरजीह दी गई है। एक कारण ये भी हो सकता है कि गिल शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं और इस वक्त टीम को नंबर-4 के बल्लेबाजी की तलाश है जिसमें अय्यर ज्यादा फिट दिख रहे हैं। ऐसे में गिल को अपनी बारी के लिए अभी इंतजार करना होगा। बता दें कि इस दौरे पर भारत को 3 टी-20 , तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मुसीबतों ने खूब लिया इम्तिहान लेकिन संघर्ष की ‘रफ्तार’ से हर बार किया बोल्ड, जानिए नवदीप सैनी की कहानी
2 कॉमनवेल्थ टेबल टेनिस चैंपियनशिप में साथियान-अर्चना की जोड़ी का धमाल, जीता गोल्ड मेडल
3 अंबाती रायुडू को लेकर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने तोड़ी चुप्पी, कहा नहीं किया पक्षपात