ताज़ा खबर
 

IND A vs NZ A: न्यूजीलैंड में गरजा शुभमन गिल का बल्ला, 22 चौके 4 छक्के जड़कर तोड़ दिया गौतम गंभीर का रिकॉर्ड

IND A vs NZ A: भारत-न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में गिल की जगह पक्की मानी जा रही है। अभी इस सीरीज के लिए टीम का ऐलान नहीं हुआ है।

शुभमन गिल ने जड़ा दोहरा शतक (फोटो सोर्स-TWITTER)

एक तरफ टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी में धमाल मचाए हुए है। न्यूजीलैंड के दौरे पर गई विराट सेना ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्विप किया है। तो वहीं दूसरी तरफ इंडिया ए की टीम ने भी न्यूजीलैंड ए के खिलाफ कमाल दिखाया है। दोनों टीमों के बीच दो अनधिकृत टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा था। इस मुकाबले में शुभमन गिल ने एक कमाल का दोहरा शतक जड़ दिया है।

गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 279 गेंदों में नाबाद 204 रनों की पारी खेली। इसमें उन्होंने 22 चौके और 4 छक्के जड़े। इसके अलावा प्रियंक पांचाल ने 115 तो हनुमा विहारी ने भी शानदार शतक जड़ा। इस दोहरे शतक के साथ ही गिल ने पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

शुभमन गिल ने 19 साल 334 दिन की उम्र में इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए दोहरा शतक जड़ा है। वहीं, गौतम गंभीर ने 2002 में बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की तरफ से खेलते हुए जिम्बाब्वे के खिलाफ 20 साल 124 दिन की उम्र में 218 रनों की पारी खेली थी।

 

शुभमन की पारी की बदौलत भारत-ए ने इस मैच को ड्रॉ करा लिया। न्यूजीलैंड-ए ने पहली पारी में 7 विकेट पर 562 रन बनाए थे। वहीं, भारत-ए ने पहली पारी में 216 और दूसरी पारी में 3 विकेट पर 448 रन बनाए। बता दें कि गिल की इस पारी को देखते हुए।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उनकी जगह पक्की मानी जा रही है। अभी इस सीरीज के लिए टीम का ऐलान नहीं हुआ है। टीम इंडिया टेस्ट सीरीज से पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी जिसका आगाज 5 फरवरी से होना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories