ताज़ा खबर
 

शुभमन गिल पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर, पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल को इंग्लैंड बुलाए जाने की खबरें

हालांकि, बीसीसीआई को अब तक दोनों खिलाड़ियों को भेजने के लिए औपचारिक अनुरोध नहीं मिला है। यदि दोनों को बुलाया जाता है तो वे 26 जुलाई को श्रीलंका श्रृंखला के समापन के बाद इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: July 5, 2021 9:25 PM
भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल को इंग्लैंड बुलाए जाने की संभावना है।

भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। गिल की पिंडली में खिंचाव है। उन्हें पूरी तरह फिट होने में कम से कम 2 महीने और मैदान पर उतरने में तीन महीने तक लग सकते हैं। शुभमन गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ सलामी जोड़ी के रूप में भारत की पहली पसंद थे।

हालांकि, अब उनके इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलने की संभावना नहीं है। टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू हो रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक पदाधिकारी ने हाल ही में पुष्टि की कि शुभमन गिल की चोट को ठीक होने में कम से कम तीन महीने लगने की उम्मीद है। यही सोचते हुए टीम प्रबंधन ने पहले ही दो सलामी बल्लेबाजों को इंग्लैंड भेजने का अनुरोध किया है।

न्यूज18 ने बीसीसीआई पदाधिकारी के हवाले से बताया, पिंडली में खिंचाव आने के कारण शुभमन गिल को इंग्लैंड में पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है। पिछले महीने के अंत में, टीम के प्रशासनिक प्रबंधक ने पूर्व तेज गेंदबाज और मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा को एक ई-मेल भेजा था। इसमें दो और सलामी बल्लेबाजों को इंग्लैंड भेजने का अनुरोध किया गया था।

भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा जिन दो सलामी बल्लेबाजों को बुलाए जाने की संभावना है, वे हैं पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल। दोनों विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार फॉर्म में थे। इसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में दोनों का प्रदर्शन सराहनीय था। पृथ्वी शॉ ने अब तक पांच टेस्ट, 3 वनडे खेले हैं। वहीं देवदत्त पडिक्कल ने अब तक इंडियन कैप नहीं पहनी है।

पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल दोनों वर्तमान में श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं। दूसरी पंक्ति की भारतीय टीम श्रीलंका से तीन एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। इस टीम में बीसीसीआई के ए+ ग्रेड वाले क्रिकेटर्स विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह नहीं हैं। ये तीनों इस समय इंग्लैंड में हैं।

हालांकि, बीसीसीआई को अब तक दोनों खिलाड़ियों को भेजने के लिए औपचारिक अनुरोध नहीं मिला है। यदि दोनों को बुलाया जाता है तो वे 26 जुलाई को श्रीलंका श्रृंखला के समापन के बाद इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। वहीं, चयनकर्ताओं के अध्यक्ष चेतन शर्मा कथित तौर पर पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल को इंग्लैंड बुलाने के लिए टीम प्रबंधन से सहमत नहीं हैं। पृथ्वी शॉ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में ऋषभ पंत की अगुआई वाली दिल्ली कैपिटल्स और देवदत्त पडिक्कल विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर का हिस्सा हैं।

Next Stories
1 हसीन जहां ने तस्वीर पोस्ट कर कहा- क्या रोकेगा मुझे जमाना; लोग करने लगे अनाप-शनाप कमेंट्स
2 ‘उन्होंने सौरव गांगुली के नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं,’ शुभमन गिल की फिटनेस पर भ्रामक बयान देने पर BCCI अफसर ने सबा करीम को लताड़ा
3 महेंद्र सिंह धोनी ने हिमाचल प्रदेश में पूरा किया फैन का वर्षों पुराना सपना, दिल जीत लेगी ‘कैप्टन कूल’ की यह अदा
ये पढ़ा क्या ?
X