ताज़ा खबर
 

शुभमन गिल की बल्लेबाजी देख वीरेंद्र सहवाग को आई आमिर खान पूजा भट्ट की याद, कंगारु गेंदबाजों की ली चुटकी

चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में गिल 91 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने आउट होने से पहले चेतेश्वर पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी की और भारतीय टीम को संकट से उबारा। गिल ने अपनी पारी के दौरान 8 चौके और 2 छक्के लगाए।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 19, 2021 10:09 AM
Shubman Gill India vs Australia Virender Sehwagशुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में 91 रन बनाए। (सोर्स- एपी)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में शुभमन गिल की बल्लेबाजी देख वीरेंद्र सहवाग बहुत खुश हैं। उनको गिल की बल्लेबाजी देख 1991 में आई आमिर खान और पूजा भट्ट की फिल्म ‘दिल है कि मानता नहीं’ की याद आ गई। उन्होंने इसे लेकर एक ट्वीट किया। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर सहवाग ने अपने ट्वीट के जरिए इशारों-इशारों में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की चुटकी भी ले ली।

सहवाग ने लिखा, ‘ऑस्ट्रेलिया ने पहले सेशन में सब कुछ आजमा कर देख लिया, लेकिन वह कह रहे होंगे कि गिल है कि मानता नहीं। भारत के लिए आखिरी दिन की बढ़िया शुरुआत, दो और ऐसे सेशन और हम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी तीसरी बार कब्जा लेंगे।’ वीरेंद्र सहवाग का यह ट्वीट थोड़ी ही देर में वायरल हो गया। एक घंटे के भीतर ही उनके ट्वीट को 15 हजार से ज्यादा लाइक मिल चुके थे। वहीं, एक हजार से ज्यादा बार इसे रिट्वीट किया जा चुका था और 250 से ज्यादा कमेंट आ चुके थे। सहवाग ने अपनी पोस्ट के साथ आमिर खाान-पूजा भट्ट अभिनीत फिल्म ‘दिल है कि मानता नहीं’ का पोस्टर भी शेयर किया।

चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में गिल की बल्लेबाजी की बात करें तो वह 91 रन बनाकर आउट हुए। नाथन लियोन की गेंद पर स्टीव स्मिथ ने उनका कैच पकड़ा। उन्होंने आउट होने से पहले चेतेश्वर पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी की और भारतीय टीम को संकट से उबारा। गिल ने 146 गेंदें खेलीं। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के लगाए। उन्होंने पुजारा के साथ मिलकर पारी के 46वें ओवर में 20 रन भी बटोरे थे।

मिशेल स्टार्क के इस ओवर में दोनों ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी पूरी की थी। गिल स्टार्क की पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना पाए। दूसरी गेंद पर गिल ने छक्का जड़ दिया। तीसरी गेंद पर चौका लगाया। चौथी गेंद नो बाल, लेकिन उन्होंने इसे भी बाउंड्री के पार पहुंचा दिया। अगली गेंद पर गिल ने एक रन लेकर स्ट्राइक पुजारा को दी। पुजारा पांचवीं गेंद पर कोई रन नहीं ले पाए। हालांकि, ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने चौका जड़ा।

Next Stories
1 Syed Mushtaq Ali Trophy: दिनेश कार्तिक ने खेली विस्फोटक पारी, MS Dhoni के विकेटकीपर ने लगाया अर्धशतकों का चौका; तमिलनाडु की लगातार 5वीं जीत
2 India Vs Australia 4th Test: ऋषभ पंत का धमाका; भारत ने अंतिम 10 ओवर में 64 रन बनाकर ब्रिसबेन टेस्ट जीता, सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा
3 धनश्री ने फोटो के लिए युजवेंद्र चहल को हंसना सिखाया, शूटिंग के लिए मुंबई में दिखे महेंद्र सिंह धोनी
ये पढ़ा क्या?
X