ताज़ा खबर
 

सबसे कम उम्र में दोहरा शतक जड़ शुभमन गिल ने रचा इतिहास, गौतम गंभीर का ये बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

भारत ए ने पहली पारी में 201 रन बनाए थे जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ए की टीम 194 रन पर आउट हो गई थी। इसके बाद विहारी के नाबाद शतक और शुभमन गिल के नाबाद दोहरे शतक की बदौलत भारत ने 365 रनों पर पारी घोषित कर दी।

शुभमन गिल।

विंडीज ए के खिलाफ तीसरे अनॉफिशियल टेस्ट के तीसरे दिन शुभमन गिल ने शानदार दोहरा शतक आलोचकों को करारा जवाब दिया है। शुभमन गिल ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के सामने भारीय टीम में अपनी जगह की मजबूत दावेदारी पेश की। इसके साथ ही शुभमन गिल ने गौतम गंभीर का 17 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। गौतम गंभीर ने साल 2002 में जिम्बाब्वे के खिलाफ इंडिया बोर्ड प्रेजिडेंट की ओर से खेलते हुए दोहरा शतक जड़ने का कारनामा किया था। उस दौरान गंभीर 20 साल 124 दिन के थे। वहीं गिल ने अपना दोहरा शतक महज 19 साल 334 दिन की उम्र में लगाकर यह रिकॉर्ड अब अपने नाम कर लिया है। भारत ने गुरुवार को दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 23 रन से की। गिल ने दो रन से आगे खेलते हुए लंच से ठीक पहले शतक पूरा किया। गिल के साथ दिन की शुरुआत करते हुए शाहबाज नदीम 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कप्तान विहारी और गिल ने इसके बाद पारी को संवारा और लंच तक भारत को और झटके नहीं लगने दिए।

भारत ए ने पहली पारी में 201 रन बनाए थे जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ए की टीम 194 रन पर आउट हो गई थी। इसके बाद विहारी के नाबाद शतक और शुभमन गिल के नाबाद दोहरे शतक की बदौलत भारत ने 365 रनों पर पारी घोषित कर दी। गिल ने 250 गेंदों में 19 चौके और दो छक्के की मदद से 204 रन बनाए। वहीं 219 गेंदों का सामना करते हुए हनुमा विहारी 118 रन बनाने में कामयाब रहे।

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम में शामिल नहीं किए जाने पर कुछ दिन पहले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने निराशा जाहिर की थी। शुभमन गिल ने कहा था कि भारतीय वनडे या टेस्ट टीम में चयन होने पर उन्हें विश्वास था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शुभमन गिल ने रिकॉर्ड तोड़ पारी खेलकर एक बार फिर भारतीय चयनकर्ताओं को सोचने के लिए मजबूर कर दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जय हिंद: 15 अगस्त को लेह में तिरंगा फहरा सकते हैं MS Dhoni, अभी कश्मीर में जवानों के साथ कर रहे पैट्रोलिंग
2 ICC ने BCCI को सालाना मुनाफे में कटौती की धमकी दी, भारतीय बोर्ड ने ब्रिटिश लॉ फर्म से संपर्क किया
3 VIDEO: विराट कोहली ने मैच में क्रिस गेल के साथ किया डांस, अभ्यास सत्र में भी लगाए थे ठुमके
यह पढ़ा क्या?
X