ताज़ा खबर
 

युवा क्रिकेटर ने माना 2019 विश्वकप खेलने के लिए कुछ भी कर सकता हूं

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में रायुडू के अलावा लोकेश राहुल की भी वापसी हुई है जबकि रहाणे को टीम से बाहर जाना पड़ा है। मोहम्मद शमी को चयनकर्ताओं ने बाहर का रास्ता दिखाया है।

वर्ल्ड कप-2019 (Photo Courtesy: ICC)

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-11 में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी कर चुके श्रेयस अय्यर ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। 23 वर्षीय अय्यर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नवंबर 2017 को डेब्यू कर चुके हैं लेकिन अब उनका अगला टारगेट विश्व कप खेलना है। इस युवा क्रिकेटर ने खुद भी माना कि वह 2019 वर्ल्ड कप खेलने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

अय्यर ने एक वेबसाइट को दिए बयान में कहा, “मैं इसके लिए बहुत बेताब हूं। विश्वकप-2019 खेलना मेरा सपना है और अगले साल ये इंग्लैंड में होगा। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज मेरे लिए एक बड़ा मंच बनने जा रहा है। जहां मैं खुद को साबित करने के लिए उत्सुक हूं। मैं पहले भी खुद को बड़े लेवल के लिए साबित कर चुका हूं। हां ये इंग्लैंड में ये मेरे लिए बेहतरीन मौका है क्योंकि अगले साल वहीं पर वर्ल्ड कप होगा।”

भारत आयरलैंड के साथ 27 और 29 जून को दो टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगा। इसके बाद वह इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगा। 12 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन वनडे सीरीज में चयनकर्ताओं ने अंबाती रायुडू को वापस बुलाया है। रायुडू को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। रायुडू ने अपना अंतिम वनडे जून 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में रायुडू के अलावा लोकेश राहुल की भी वापसी हुई है जबकि रहाणे को टीम से बाहर जाना पड़ा है। मोहम्मद शमी को चयनकर्ताओं ने बाहर का रास्ता दिखाया है। उनकी जगह युवा आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले सिद्धार्थ कौल को वनडे टीम में पहली बार मौका मिला है।

इंग्लैंड वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App