scorecardresearch

श्रेयस अय्यर पूरी तरह से फिट नहीं, इस टूर्नामेंट से हुए बाहर; IPL 2021 में भी खेलने पर भी खतरा मंडराया

श्रेयस अय्यर के फिट नहीं हो पाने से यह सवाल भी उठता है कि क्या वह आईपीएल 2021 के दूसरे हॉफ में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल पाएंगे? अय्यर ने पहले भी उम्मीद जताई थी कि वह आईपीएल 2021 के बाकी मुकाबलों में हिस्सा ले पाएंगे।

श्रेयस अय्यर पूरी तरह से फिट नहीं, इस टूर्नामेंट से हुए बाहर; IPL 2021 में भी खेलने पर भी खतरा मंडराया
श्रेयस अय्यर को इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच के दौरान बाएं कंधे में चोट लग गई थी।

भारत के सीमित ओवरों के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अभी पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं। यही वजह है कि उनकी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी में अभी और समय लगेगा। वह कंधे की सर्जरी के बाद अब तक पूरी तरह से रिहैब नहीं कर पाए हैं। इस कारण वह रॉयल लंदन कप में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

श्रेयस अय्यर को रॉयल लंदन कप में लंकाशायर के प्रतिनिधित्व के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करनी थी, लेकिन वह चोट से पूरी तरह से उबरने में नाकाम रहे। अब उन्हें इस टूर्नामेंट से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा। अय्यर को इस साल की शुरुआत में पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच के दौरान बाएं कंधे में चोट लगी थी। उनका कंधा अपनी जगह से खिसक गया था। इसके बाद ब्रिटेन में उनकी सर्जरी की गई थी।

अय्यर ने हाल ही में नेट अभ्यास शुरू किया है, लेकिन समझा जा रहा है कि वह 22 जुलाई से 18 अगस्त तक चलने वाले टूर्नामेंट के लिए जरूरी फिटनेस हासिल करने से अभी काफी दूर है। इस संबंध में लंकाशायर काउंटी की ओर से एक बयान जारी किया गया। बयान में कहा गया है, ‘क्लब, बीसीसीआई और खिलाड़ियों के प्रतिनिधियों के बीच चर्चा के बाद यह सहमति बनी कि श्रेयस अय्यर क्रिकेट में वापसी से पहले भारत में ही रहेंगे।’

श्रेयस अय्यर के फिट नहीं हो पाने से यह सवाल भी उठता है कि क्या वह आईपीएल 2021 के दूसरे हॉफ में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल पाएंगे? अय्यर ने पहले भी उम्मीद जताई थी कि वह संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाली दुनिया की सबसे महंगी घरेलू टी20 लीग तक फिट हो जाएंगे। शायद यही वजह हो कि उन्होंने रॉयल लंदन कप से हटने का फैसला किया, ताकि उन्हें और आराम मिल सके।

अय्यर ने कहा, ‘मैं इस सत्र में लंकाशायर के लिए नहीं खेल पाने से दुखी हूं। यह एक ऐसा क्लब जिसका शानदार इतिहास रहा है। मैं भविष्य में किसी समय इस टीम के लिए ‘अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड’ में खेलने की उम्मीद करता हूं।’

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट