ताज़ा खबर
 

राहुल द्रविड़ ने बदला श्रेयस अय्यर का खेल के प्रति नजरिया, 4 नंबर के लिए परफेक्ट हुआ स्टार बल्लेबाज

श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए 18 वनडे में 49.9 की औसत से 748 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 8 शतक निकला है। 22 टी20 में उनके नाम 417 रन हैं। उन्होंने 2 अर्धशतक लगाए हैं।

राहुल द्रविड़ अंडर-19 और भारत-ए के कोच थे। (सोर्स- सोशल मीडिया)

भारतीय टीम के पूर्व राहुल द्रविड़ संन्यास लेने के बाद भारतीय अंडर-19 और भारत-ए टीम के साथ जुड़े थे। उनके रहते हुए अंडर-19 टीम न्यूजीलैंड में 2018 में वर्ल्ड कप जीती थी। द्रविड़ से कोचिंग लेने के बाद कई खिलाड़ी सीनियर टीम में पहुंचे। उनमें पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर के नाम प्रमुख हैं। अय्यर ने एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए द्रविड़ से पहली मुलाकात के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि पहली मुलाकात में ही खेल के प्रति मेरा नजरिया बदल गया था।

अय्यर ने द्रविड़ से पहली मुलाकात के बारे में बात करते हुए कहा, ‘‘वह चार दिवसीय मैच था। वे मुझे पहली बार देख रहे थे। यह पहले दिन का आखिरी ओवर था। मैं 30 रन के आसपास बल्लेबाजी कर रहा था सभी ने सोचा कि यह आखिरी ओवर है तो मैं सावधानी से खेलूंगा और इसे खत्म करूंगा। राहुल सर अंदर बैठे थे। गेंदबाज ने एक फ्लाइट की डिलीवरी की, इसलिए मैंने बाहर कदम रखा और उसे हवा में उछाल दिया। यह हवा में ऊपर चला गया और यह छक्का था।’’

अय्यर ने आगे बताया, ‘‘ड्रेसिंग रूम में हर कोई दौड़ता हुआ बाहर आया। वे (द्रविड़) ऊपर देख रहे थे और सोच रहे थे कि इस तरह से आखिरी ओवर कौन खेलता है। उस दिन उन्होंने मुझे बताया कि मैं कैसा हूं। वह मेरे पास आए और बोले- बॉस यह क्या है? दिन का आखिरी समय है और आप ऐसा कर रहे हैं?’’उनकी बातों को शुरू में अय्यर नहीं समझ पाए, लेकिन बाद में उन्हें एहसास हुआ कि द्रविड़ क्या कहना चाह रहे थे।

अय्यर ने पिछले साल खुद भारतीय टीम स्थापित किया है। वे अब लगातार नंबर-4 पर खेल रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स के लिए वे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। शुरू में अय्यर विकेट फेंक कर चले जाते थे। वे बाद में संभलकर बल्लेबाजी करने लगे। अय्यर ने भारत के लिए 18 वनडे में 49.9 की औसत से 748 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 8 शतक निकला है। 22 टी20 में उनके नाम 417 रन हैं। उन्होंने 2 अर्धशतक लगाए हैं।

Next Stories
1 Covid19: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स पर कोरोना का कहर, एडम जम्पा सहित 8 खिलाड़ियों की शादी टली
2 89 साल के बर्नी एकलेस्टोन चौथी बार बनेंगे पिता, 6 साल पहले की थी 39 वर्ष की फैबियाना से शादी
3 कोरोना: पहली बार किसी क्रिकेट टीम ने सैलरी कटवाई, सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले भारतीय क्रिकेटर अब भी खामोश
ये पढ़ा क्या?
X