ताज़ा खबर
 

श्रेयस अय्यर को छक्का मारने पर भी राहुल द्रविड़ से पड़ी थी डांट, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान का बदल गया था खेल

अय्यर ने भारत के लिए 21 वनडे में 44.8 की औसत से 807 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 8 शतक निकला है। 28 टी20 में उनके नाम 550 रन हैं। उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए हैं।

Shreyas Iyer, Rahul Dravidद्रविड़ संन्यास लेने के बाद भारतीय अंडर-19 और भारत-ए टीम के साथ बतौर कोच जुड़े थे। (सोर्स- ट्विटर)

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर वनडे और टी20 मैचों में भारतीय टीम के महत्वपूर्ण पारी खेली है। अय्यर टीम इंडिया के लिए 28 टी20 और 21 वनडे मुकाबले खेले चुके हैं। इस दौरान कुल एक शतक उनके खाते में हैं। अय्यर को नेचुरल स्ट्रोक प्लेयर कहा जाता है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ की सलाह ने उनके क्रिकेट करियर को बदल दिया। उनकी सलाह के क्रिकेट को देखने का नजरिया बदला।

अय्यर ने क्रिकबज के स्पाइसी पिच कार्यक्रम में द्रविड़ के बारे में चर्चा की थी। द्रविड़ से पहली मुकाकात के बारे में उन्होंने कहा था, ‘‘वह चार दिवसीय मैच था। वे मुझे पहली बार देख रहे थे। यह पहले दिन का आखिरी ओवर था। मैं 30 रन के आसपास बल्लेबाजी कर रहा था सभी ने सोचा कि यह आखिरी ओवर है तो मैं सावधानी से खेलूंगा और इसे खत्म करूंगा। राहुल सर अंदर बैठे थे। गेंदबाज ने एक फ्लाइटेड डिलीवरी की, इस पर मैंने बाहर कदम रखा और उसे हवा में उछाल दिया। यह हवा में ऊपर चला गया और यह छक्का था।’’

अय्यर ने आगे कहा, ‘‘ड्रेसिंग रूम में हर कोई दौड़ता हुआ बाहर आया। वे (द्रविड़) ऊपर देख रहे थे और सोच रहे थे कि इस तरह से आखिरी ओवर कौन खेलता है। उस दिन उन्होंने मुझे बताया कि मैं कैसा हूं। वह मेरे पास आए और बोले- बॉस यह क्या है? दिन का आखिरी समय है और आप ऐसा कर रहे हैं?’’ अय्यर उनकी बातों को शुरू में समझ नहीं पाए, लेकिन बाद में उन्हें एहसास हुआ कि द्रविड़ क्या कहना चाह रहे थे।

द्रविड़ संन्यास लेने के बाद भारतीय अंडर-19 और भारत-ए टीम के साथ जुड़े थे। उनके रहते हुए अंडर-19 टीम न्यूजीलैंड में 2018 में वर्ल्ड कप जीती थी। द्रविड़ से कोचिंग लेने के बाद कई खिलाड़ी सीनियर टीम में पहुंचे। उनमें पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर के नाम प्रमुख हैं। अय्यर ने भारत के लिए 21 वनडे में 44.8 की औसत से 807 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 8 शतक निकला है। 28 टी20 में उनके नाम 550 रन हैं। उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए हैं।

Next Stories
1 रविंद्र जडेजा का जंगल में शेर से हुआ सामना, भारतीय ऑलराउंडर के वीडियो पर माइकल वॉन ने किया यह कमेंट
2 IPL 2021: वनडे सीरीज के बाद भी श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत और शिखर धवन को नहीं मिलेगा आराम, टीम ने सौंपी यह जिम्मेदारी
3 IPL 2021: बीसीसीआई ने कुछ खिलाड़ियों को दी क्वारंटीन से छूट, लेकिन इस पर लगा रहेगा प्रतिबंध
ये पढ़ा क्या?
X