ताज़ा खबर
 

2 करोड़ रुपये इनाम न मिलने पर शूटर ने पूछा- जुमला था? हरियाणा के खेल मंत्री ने दिया जवाब

मनु ने विज के ट्वीट का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया जिसमें उन्हें राज्य सरकार की ओर से दो करोड़ रूपये के नकद पुरस्कार का वादा किया गया था। मनु युवा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय हैं।

Author January 5, 2019 11:42 AM
मनु ने विज के ट्वीट का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर पोस्ट किया। (Photos : Express Archive/Twitter)

मनु भाकर ने शुक्रवार को हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज को दो करोड़ रूपये के नकद पुरस्कार के बारे में याद कराया जिसकी घोषणा इस निशानेबाज के युवा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने के बाद की गयी थी लेकिन अभी तक उन्हें यह अभी तक नहीं मिला है। सोलह वर्षीय मनु ने विज के ट्वीट का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया जिसमें उन्हें राज्य सरकार की ओर से दो करोड़ रूपये के नकद पुरस्कार का वादा किया गया था।

मनु ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘सर, कृपया इसकी पुष्टि कीजिये कि यह सही है या फिर सिर्फ जुमला ही था।’’ मनु जब युवा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनी थीं तब विज ने ट्वीट किया, ‘‘मनु भाकर को युवा ओलंपिक में निशानेबाजी का स्वर्ण पदक जीतने के लिये बधाई।’’ उन्होंने कहा था, ‘‘हरियाणा सरकार मनु भाकर को स्वर्ण पदक जीतने के लिये दो करोड़ रूपये का नकद पुरस्कार देगी। पिछली सरकार पहले केवल 10 लाख रूपये दिया करती थी।’’

मनु के ट्वीट पर मंत्री ने जवाब दिया कि शूटर को रकम तय रकम मिलेगी। उन्‍होंने लिखा, “मनु भाकर को सार्वजनिक प्‍लैटफॉर्म पर शिकायत करने से पहले खेल विभाग से पुष्टि कर लेनी चाहिए थी। देश में सबसे ज्‍यादा इनाम दे रही राज्‍य सरकार की निंदा करना घिनौना है। भाकर को दो करोड़ रुपये मिलेंगे जैसा मैंने ट्वीट किया था। खिलाड़‍ियों में अनुशासन होना चाहिए। भाकर को यह विवाद खड़ा करने के लिए माफी मांगनी चाहिए। उसे अभी बहुत आगे जाना है, उसे सिर्फ खेल पर फोकस करना चाहिए।”

विज के ट्वीट पर मनु ने एएनआई से कहा, “शुरु में इनाम 10 लाख था, फिर उन्‍होंने (विज) दो करोड़ कर दिया। मैंने प्‍लान बना लिया था कि प्रैक्टिस के लिए उसे कहां इनवेस्‍ट करूंगी। जब उन्‍होंने इनाम घटाकर एक करोड़ कर दिया तो अजीब लगा। अच्‍छी बात है कि उन्‍होंने फिर इसे दो करोड़ कर दिया है।”

मनु भाकर ने 2018 में खासी उपलब्धियां हासिल कीं। उन्‍होंने राष्ट्रमंडल खेलों की 10 मीटर एअर पिस्टल स्पर्धा में नए रेकार्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता।
मनु ने आइएसएसएफ सीनियर विश्व कप में स्वर्ण पदक जीता था और उसके बाद सिडनी में जूनियर विश्व कप में भी पीला तमगा अपने नाम किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App