ताज़ा खबर
 

इन भारतीय महिलाओं ने थामा पाकिस्तानी क्रिकेटरों का हाथ, रीता लूथरा ने धर्म बदलकर की थी जहीर अब्बास से शादी

जहीर अब्बास के बाद मोहसिन खान ने मशहूर अभिनेत्री रीना रॉय से शादी की। मोहसिन दाएं हाथ के बल्लेबाज थे। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में दोहरा शतक लगाया था। रीना रॉय के साथ शादी कर वे मुंबई में रहने लगे थे। बाद में दोनों ने एक-दूसरे को तलाक दे दिया।

जहीर अब्बास और रीता लूथरा। शोएब मलिक और सानिया मिर्जा। (सोर्स -सोशल मीडिया)

भारत में विदेशी खिलाड़ियों का शादी करना कोई नई बात नहीं है। इंग्लैंड के महानतम कप्तान माइक ब्रेयरली से लेकर पाकिस्तान के हसन अली तक इस फेहरिस्त में शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने हाल ही में भारतीय लड़की से सगाई की है। पाकिस्तान के सिर्फ हसन अली ही नहीं कई अन्य खिलाड़ियों ने भी भारतीय महिलाओं से शादी रचाई है। इनमें बेहतरीन बल्लेबाज रहे जहीर अब्बास, मोहसिन खान और शोएब मलिक भी शामिल हैं। हम आपको यहां बता रहे हैं कि किस खिलाड़ी ने भारत की किस लड़की से शादी रचाई।

हम सबसे पहले बात करेंगे जहीर अब्बास की। उन्हें एशिया का ब्रेडमैन कहा जाता था। सबसे पहले जहीर ने अपनी रिश्तेदार नसरीन से निकाह किया था। उनसे तीन बेटियां हुईं। इसके बाद जहीर की मुलाकात भारतीय महिला रीता लुथरा से लंदन में हुई। दोनों ने 1988 में शादी की। जहीर ने पहली पत्नी को तलाक दे दिया। रीता लुथरा ने अपना धर्म बदल लिया। उनका नाम समीना अब्बास है। दोनों कराची में रहते हैं।

मोहसिन खान और रीना रॉय।

जहीर अब्बास के बाद मोहसिन खान ने मशहूर अभिनेत्री रीना रॉय से शादी की। मोहसिन दाएं हाथ के बल्लेबाज थे। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में दोहरा शतक लगाया था। रीना रॉय के साथ शादी कर वे मुंबई में रहने लगे थे। बाद में दोनों ने एक-दूसरे को तलाक दे दिया। मोहसिन बेटी जन्नत को लेकर वापस पाकिस्तान चले गए थे। रीना रॉय आशा, अर्पण, नागिन, जानी दुश्मन, काली चरन, नसीब, आदमी खिलौना है, विश्वनाथ और अपनापन जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

मोहसिन के बाद शोएब मलिक ने टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से शादी की थी। मलिक इससे पहले साल 2000 में आयशा सिद्दीकी से निकाह कर चुके थे। उन्होंने सानिया से शादी से पहले पहली पत्नी को तलाक दे दिया। उसके बाद 2010 में दोनों की शादी हुई। फिलहाल दोनों दुबई में रहते हैं। सानिया और शोएब का एक बेटा है जिसका नाम इझान मिर्जा मलिक है। शोएब के बाद तेज गेंदबाज हसन अली ने पिछले साल भारतीय नागरिक शामिया आरजू के साथ दुबई में शादी कर ली।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: युवराज सिंह ने कसरत करते युजवेंद्र चहल को कहा था चूहा, भारतीय स्पिनर ने दिया करारा जवाब
2 बोले महेंद्र सिंह धोनी- 10 गेंदों तक बढ़ी रहती है मेरे दिल की धड़कन, दबाव में रहता हूं
3 डेविड वॉर्नर की IPL-11 में कोहली, रोहित और धोनी शामिल; सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लसिथ मलिंगा बाहर