बेटे की बीमारी के कारण शोएब मलिक ने बीच में ही छोड़ा बांग्लादेश का दौरा, पत्नी सानिया मिर्जा ने पोस्ट कर दी थी जानकारी

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने बेटे की बीमारी के चलते बीच में ही बांग्लादेश दौरा छोड़ दुबई लौटने का फैसला किया है। पीसीबी ने अपने बयान में इस बात की जानकारी दी कि शोएब बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

shoaib-malik-leaves-bangladesh-tour-in-middle-returns-dubai-due-to-sickness-of-his-son-izhaan-mirza-malik-wife-sania-mirza-shared-post-informing-about-sick-son
सानिया मिर्जा अपने बेटे इजहान के साथ (बाएं), शोएब मलिक बैग टांगे हुए (फाइल फोटो) (सोर्स- ट्विटर, Gulf News)

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने अपने बेटे के बीमार होने का जिक्र किया था। अब इसी को लेकर एक और बड़ा अपडेट सामने आया है कि उनके पति और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक बीच में ही बांग्लादेश दौरा छोड़कर दुबई लौट रहे हैं। उनकी जगह आज के मुकाबले में शाहनवाज दाहनी को डेब्यू का मौका मिला है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस बात की जानकारी दी है कि शोएब मलिक बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 में नहीं खेलेंगे। पीसीबी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘शोएब मलिक अपने बच्चे की बीमारी के कारण सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में नहीं खेल पाएंगे और वह मैच से पहले दुबई के लिए रवाना हो जाएंगे।’’

आपको बता दें कि शोएब मलिक की पत्नी सानिया मिर्जा ने रविवार शाम एक इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर किया था जिसमें उन्होंने अपने बेटे की बीमारी का जिक्र भी किया था। सानिया ने इस पोस्ट में लिखा था कि,’जब आपका बेटा बीमार हो और सिर्फ दो घंटे की नींद के बाद आप काम कर रहे हो। उसके बावजूद ट्रेंड के साथ चलना है।’

शोएब मलिक और सानिया मिर्जा ने अप्रैल 2010 में एक दूसरे से शादी कर ली थी। 30 अक्टूबर 2018 को भारतीय टेनिस स्टार ने एक बेटे को जन्म दिया। उसका नाम इजहान मलिक मिर्जा रखा गया है। हाल ही में विश्व कप के दौरान इजहान का जन्मदिन था जिसमें कई पाकिस्तानी क्रिकेटर्स भी नजर आए थे।

पीसीबी ने इसके साथ ही ये भी कहा कि, टेस्ट टीम के सदस्य इस मैच के बाद चटगांव रवाना होंगे जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम के सदस्य मंगलवार को दुबई के रास्ते पाकिस्तान लौटेंगे। गौरतलब है कि टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाला पाकिस्तान तीन मैचों की इस टी20 श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त ले चुका है।

पाकिस्तान और बांग्लादेश विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत दो मैच खेलेंगे। इस श्रृंखला का पहला टेस्ट चटगांव (शुक्रवार से) जबकि दूसरा टेस्ट ढाका (चार से आठ दिसंबर) में खेला जाएगा। मौजूदा टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 4 विकेट से और दूसरे मुकाबले में 8 विकेट से मात दी थी।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट