scorecardresearch

Asia Cup को लेकर BCCI और PCB पर भड़के शोएब अख्तर, वर्ल्ड कप में भारत से 12 साल पुराना बदला चुकता करेगा पाकिस्तान

एशिया कप 2023 को लेकर बीसीसीआई और पीसीबी आमने सामने हैं। शोएब अख्तर ने कहा कि दोनों बोर्ड सरकार से पूछे बगैर कुछ नहीं कर सकते। पूर्व खिलाड़ी अनावश्यक टिप्पणी न करें।

IND vs PAK Asia Cup | Asia Cup 2023 | ACC
Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में भारत-पाकिस्तान एक ही ग्रुप में।

एशिया कप 2023 के आयोजन को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के बीच रार छीड़ी हुई है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने दोनों ही बोर्ड पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि दोनों ही मामले में कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने इस साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल देखने की ख्वाहिश जताई। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि बाबर आजम की अगुआई वाली टीम 12 साल पुराना बदला ले। साल 2011 में के सेमीइफाइनल मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराया था।

एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) प्रमुख और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने घोषणा की थी कि भारत इस साल होने वाले एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा। टूर्नामेंट का आयोजन तटस्थ स्थान पर होगा। दूसरी ओर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यह कह रहा है कि सितंबर में एशिया कप में खेलने के लिए भारत को पाकिस्तान आना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है और टूर्नामेंट का आयोजन कहीं और होता है, तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम अक्टूबर-नवंबर में 50 ओवर के वर्ल्ड कप के भारत नहीं जाएगी।

एशिया कप को लेकर शोएब अख्तर ने क्या कहा?

एशिया कप को लेकर शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्स तक पर कहा, “ये फालतू की बातें हैं। इस मामले में न तो बीसीसीआई और न ही पीसीबी कुछ कर सकता है। बीसीसीआई भारत सरकार से पूछे बिना कुछ नहीं कर सकता। हमारा बोर्ड भी हमारी सरकार से सलाह के बिना कुछ नहीं कर सकता। जब भारत-पाकिस्तान मुकाबले की बात आती है तो हर कोई अपनी राय देता है। दोनों टीमों के पूर्व खिलाड़ियों से मेरी एक गुजारिश है कि कृपया अनावश्यक टिप्पणी करने से बचें। अगर नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली सरकार हरी झंडी देगी, तो बीसीसीआई कौन होता है जो तय करेगा कि वे पाकिस्तान जाएंगे। भारत में पाकिस्तान का उतरना वर्ल्ड कप से भी बड़ी खबर होगी।”

2011 का बदला लेना है इस बार

शोएब अख्तर का बाबर आजम की अगुआई वाली टीम से एक अनुरोध किया है कि वह भारत से 2011 विश्व कप के सेमीफाइनल में हार का बदला ले। शोएब तब पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे, लेकिन वह प्लेइंग 11 में नहीं थे। पाकिस्तान मोहाली में 29 रनों से मैच हार गया। उन्होंने इसे लेकर कहा, ” मैं भारत बनाम पाकिस्तान फाइनल चाहता हूं, चाहे वह मुंबई में खेल रहे हों या अहमदाबाद में। 2011 का बदला लेना है इस बार।”

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 21-03-2023 at 14:09 IST
अपडेट