scorecardresearch

क्रिकेट फील्ड पर फिर से दौड़ेगी ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’, लीजेंड्स क्रिकेट लीग में दिखेंगे जयसूर्या और बूम-बूम अफरीदी के सिक्सर

दुनियाभर के स्टार क्रिकेटर्स जो इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं एकसाथ लीजेंड्स क्रिकेट लीग में खेलते नजर आएंगे। शोएब अख्तर और सनथ जयसूर्या का भी नाम एशिया लायंस में जुड़ गया है।

shoiab-akhtar-sanath-jayasuriya-set-to-play-in-legends-cricket-league-along-with-shahid-afridi-shoaib-malik-misbah-ul-haq-etc-for-asia-lions
लीजेंड्स क्रिकेट लीग में एशिया लायंस के लिए खेलेंगे शोएब अख्तर और सनथ जयसूर्या (सोर्स- Twitter And Youtube)

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके अंतरराष्ट्रीय क्रिकटरों की पेशेवर क्रिकेट लीग ‘लीजेंड्स क्रिकेट लीग’ ने गुरूवार को घोषणा कर दी है कि शोएब अख्तर और सनत जयसूर्या उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो अगले महीने शुरूआती चरण में एशिया लायंस की टीम के लिए खेलेंगे।

आपको बता दें यह लीग तीन टीमों के बीच ओमान के अल अमेरात क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी। एशिया लायंस के अलावा अन्य दो टीमें भारत और शेष विश्व की होंगी। लीग के सीईओ रमन रहेजा ने बताया कि,’इस लीग में एशिय लायंस के लिए एक बार फिर से शोएब अख्तर और सनत जयसूर्या का कमाल देखने को मिलेगा।’

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री लीजेंड्स क्रिकेट लीग के आयुक्त हैं। उन्होंने कहा, “यह शीर्ष स्तर का रोमांचक क्रिकेट होगा। पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के एशियाई दिग्गज खिलाड़ी एक साथ मिलकर एक टीम में हैं जिससे अन्य दो टीमों को निश्चित रूप से कड़ी चुनौती मिलेगी।”

उन्होंने आगे कहा कि, “ये सभी खिलाड़ी चैंपियंस हैं। शाहिद अफरीदी, मुथैया मुरलीधरन, चामिंडा वास, शोएब मलिक सभी एक टीम में खेलेंगे और उन्हें देखना काफी दिलचस्प होने वाला है।”

ये है एशिया लायंस की टीम

एशिया लायंस की टीम में:- शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी, सनथ जयसूर्या, मुथैया मुरलीधरन, चामिंडा वास, रोमेश कालूवितर्णा, तिलकरत्ने दिलशान, अजहर महमूद, उपुल थरंगा, मिस्बाह उल हक, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्मद युसूफ, उमर गुल, यूनिस खान और असगर अफगान शामिल हैं।

वहीं इस शानदार लीग को देखने के लिए निश्चित ही क्रिकेट फैंस काफी उत्सुक होंगे। हो भी क्यों ना उनके स्टार क्रिकेटर्स रहे खिलाड़ी एक बार फिर से मैदान पर वापसी जो कर रहे हैं। इस लीग की दो अन्य टीमें भारत और रेस्ट ऑफ वर्ल्ड ने हालांकि अभी अपनी टीमों की घोषणा नहीं की है लेकिन जल्द ही ऐलान हो सकता है।

गौरतलब है कि इससे पहले 2020 में रोड सेफ्टी सीरीज का आयोजन किया गया था। कोरोना वायरस की पहली लहर के कारण उसे बीच में ही रोकना पड़ा था। हालांकि 2021 में इस लीग को दोबार संपन्न कराया गया था। कहा जा रहा है अब उस लीग की जगह ही लीजेंड्स क्रिकेट लीग का आयोजन किया जा रहा है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट