‘अल्लाह मेरे पड़ोसियों की हर परेशानियां जल्दी से दूर कर दे,’ श्मशान का Video शेयर कर बोले शोएब अख्तर

भारतीयों के लिए दुआ मांगने और संवेदना व्यक्त करने पर एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को धन्यवाद दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी ट्वीट कर कहा था कि कोरोना की इस लहर में उनका देश भारत के लोगों के साथ है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: April 26, 2021 9:57 AM
Shoaib Akhtar prayer swara bhaskar Thanks Covid 19 Coronavirus Oxygenभारतीयों के लिए दुआ मांगने और संवेदना व्यक्त करने पर एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को धन्यवाद दिया है। (सोर्स- सोशल मीडिया)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक बार फिर कोरोना वायरस के कहर से जूझ रहे भारतीयों के लिए दुआ मांगी है। अख्तर ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। उनके मुताबिक, यह वीडियो भारत के किसी श्मशान घाट का है, जिसको उनके किसी मित्र ने उनके साथ शेयर किया है। अख्तर ने वीडियो शेयर कर भारतीयों के लिए दुआ मांगने के साथ पाकिस्तानी नागरिकों को चेतावनी भी दी है।

शोएब अख्तर ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘मेरे भारतीय मित्रों ने यह वीडियो मेरे साथ शेयर किया है। बहुत ही विनाशकारी दृश्य है। अल्लाह मेरे पड़ोसियों की हर परेशानियों को जल्दी से दूर कर दे। इस समय सारी दुनिया को मदद की जरूरत है।’ अख्तर ने पाकिस्तानी नागरिकों के लिए लिखा, ‘हमें भी सीखना चाहिए और SOP (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर) का पालन करना चाहिए। यहां भी हालात खराब हो रहे हैं।’ शोएब की इस अपील की सोशल मीडिया पर बहुत तारीफ हो रही है। बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी उन्हें धन्यवाद दिया है।

स्वरा ने शोएब के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, ‘शुक्रिया शोएब अख्तर जी इन शब्दों और मानवता के लिए। तहे दिल से धन्यवाद।’ इससे पहले सुरेश रैना ने भी कोरोना की इस स्थिति पर चिंता जाहिर की थी। रैना ने ट्वीट कर कहा था, ‘भारत आज मुश्किल दौर से गुजर रहा है। स्वास्थ्य सुविधाएं धीरे-धीरे चरमरा रही हैं। अपने करीबी को इससे जंग लड़ते हुए देखने से दुखद कुछ नहीं है। मेरी सभी से गुजारिश है जिन्होंने भी घर में रहने का फैसला किया है वो कृप्या घर में ही रहे।’

बता दें शोएब अख्तर ने 23 अप्रैल को भी सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर भारतीय नागरिकों के लिए दुआएं मांगी थीं। उनसे पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री और क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान ने भी बयान जारी कर कहा था कि वे संकट की इस घड़ी में भारत के साथ हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी ट्वीट कर कहा था, ‘हम कोरोना की इस लहर में भारत के लोगों के साथ हैं। पाकिस्तान के लोगों की तरफ से हम भारत के उन परिवारों के लिए अपनी सहानुभूति प्रकट करते हैं जो कोरोना से प्रभावित हुए हैं।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shoaib Akhtar (@imshoaibakhtar)

इमरान खान ने यह कहा था ट्वीट में

‘मैं भारत के लोगों के साथ अपनी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं क्योंकि वे कोरोना की खतरनाक लहर से लड़ रहे हैं। इस महामारी से पीड़ित हमारे पड़ोसी और दुनियाभर के लोगों के लिए हम प्रार्थना करते हैं कि वे जल्द ही स्वस्थ हों। हमें मानवता के साथ मिलकर इस वैश्विक चुनौती से लड़ना होगा।’

भारत में कोरोनावायरस के 26 लाख से ज्यादा एक्टिव केस

बता दें भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 16,960000 से ज्यादा हो चुकी है। हालांकि, इनमें से 14,085000 से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं। इसके बावजूद देश में एक्टिव केसों की संख्या 2,682000 से ज्यादा है। देश भर में 24 अप्रैल को करीब 3 लाख 49 हजार जबकि 23 अप्रैल को तीन लाख 45 हजार कोरोना के नए मामले आए थे। कोरोना के कारण अब तक 192,311 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 2 दिनों (23 और 24 अप्रैल) कोरोना के कारण देश भर में 5382 लोगों ने जान गंवाई।

Next Stories
1 भारत में क्रिकेट से नफरत करने लगा था इंग्लैंड का यह गेंदबाज, बताया अजीबोगरीब कारण
2 चेन्नई ने RCB को हरा लगाया जीत का चौका; जडेजा ने 1 ओवर में ठोके 37 रन, झटके 3 विकेट
3 हैदराबाद का मध्यक्रम एक बार फिर फेल, काम नहीं आई विलियमसन की पारी; दिल्ली ने सुपर ओवर में हराया
यह पढ़ा क्या?
X