ताज़ा खबर
 

‘विराट कोहली और रोहित शर्मा कर देते हैं गेंदबाजों का मर्डर, भारत में टेस्ट जीतना मुश्किल’, बोले शोएब अख्तर

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पहली पारी में 3 विकेट पर 99 रन बना लिए थे। वह इंग्लैंड से अभी भी 13 रन पीछे है। इंग्लिश टीम पहली पारी में 112 रनों पर सिमट गई थी।

Shoaib Akhtar, virat kohli, rohit sharmaविराट कोहली और रोहित शर्मा ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में अर्धशतकीय साझेदारी की थी। (सोर्स – ICC/YOUTUBE/Shoaib Akhtar)

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। यह डे-नाइट टेस्ट है। मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पहली पारी में 3 विकेट पर 99 रन बना लिए थे। वह इंग्लैंड से अभी भी 13 रन पीछे है। इंग्लिश टीम पहली पारी में 112 रनों पर सिमट गई थी। टीम इंडिया के इस प्रदर्शन से पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि भारत में टेस्ट मैच जीतना सबसे मुश्किल काम है।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड किया, जिसमें उन्होंने भारतीय टीम की जमकर तारीफ की। उनका मानना है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज गेंदबाजों का मर्डर कर देते हैं। अख्तर ने कहा, ‘‘भारत में टेस्ट मैच खेलना आसान नहीं होता है, क्योंकि उनके पास विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसा बल्लेबाज है। ये आपका मर्डर कर सकते हैं क्योंकि ये बल्लेबाज आपकी गेंदों को बाउंड्री के बाहर मारने में सक्षम हैं। आपके गेंदबाजों को धो सकते हैं। मैंने पहले भी कहा था कि भारत बेहतरीन कमबैक करेगा। पता नहीं क्यों उनकी आदत में ये आती जा रही है कि पहले बुरी तरह हारते हैं और उसके बाद जबरदस्त वापसी करते हैं।’’

अख्तर ने कहा, ‘‘भारत ऐसी चीजें नहीं करे जिससे इंग्लैंड को वापसी का मौका मिले। मुझे लगता है कि ये टेस्ट मैच और सीरीज भारत जीत जाएगा। उसे आसानी से इंग्लैंड को हराना चाहिए। इंग्लैंड की टीम में आत्मविश्वास की कमी दिखाई दे रही है। उन्हें इस टेस्ट को जीतने के लिए कुछ अलग करना होगा। उसके बाद ही वे सीरीज में बने रहेंगे।’’ शोएब ने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी20 मैच खेले हैं।

उन्होंने 100वां टेस्ट खेल रहे इशांत शर्मा की भी तारीफ की। अख्तर ने कहा, ‘‘इशांत को बधाई। तेज गेंदबाज के तौर पर यह मुकाम हासिल करना काफी मुश्किल है। फिटनेस के बिना आप यहां तक नहीं पहुंच सके। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की तारीफ करनी होगी। उन्होंने इशांत पर काफी खर्च किया और उनको लगातार मौके दिए। इशांत ने भी शानदार प्रदर्शन किया। फिटनेस पर भी ध्यान दिया और लगातार विकेट भी लेते रहे।’’

Next Stories
1 PSL 2021: बाबर आजम और शर्जील खान ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, फिर भी कराची किंग्स हारा; एलेक्स हेल्स ने गेंदबाजों को कूटा
2 देश में क्रिकेटर्स के नाम पर एक भी स्टेडियम नहीं, सबसे ज्यादा 9 क्रिकेट ग्राउंड जवाहरलाल नेहरू के नाम पर
3 इशान किशन लगातार दूसरे मैच में फ्लॉप, शाहरुख खान की विस्फोटक पारी के बावजूद हारा तमिलनाडु
ये पढ़ा क्या?
X