scorecardresearch

पाकिस्तान के सरकारी चैनल ने शोएब अख्तर पर ठोका 10 करोड़ का मुकदमा, रावलपिंडी एक्सप्रेस ने कहा- अब कोर्ट में देंगे जवाब

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को ऑन एयर टीवी शो पर इस्तीफा देना महंगा पड़ गया है। पाकिस्तानी टीवी चैनल ने उनके ऊपर 100 मिलियन का मुकदमा ठोकने के साथ तीन महीने का वेतन यानी 33 लाख 33 हजार रुपए की मांग की है।

shoaib-akhtar-gets-filed-with-100-million-defamation-case-by-ptvc-pakistani-news-channel-after-on-air-fight-with-tv-anchor-rawalpindi-express-ready-for-legal-reply
शोएब अख्तर (फाइल फोटो, सोर्स- इंडियन एक्स्प्रेस) अख्तर और एंकर नौमान नियाज के उस शो की तस्वीर जिसमें हुआ विवाद (सोर्स- डेली पाकिस्तान)

रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का विवादों से नाता कोई नई बात नहीं है। पिछले कुछ दिनों से वे पाकिस्तान के सरकारी चैनल पर एक शो के दौरान एंकर से हुए विवाद को लेकर चर्चा में हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तान टेलीविजन कॉर्पोरेशन (PTVC) ने उन पर 10 करोड़ यानी 100 मिलियन का मानहानि का मुकदमा ठोक दिया है।

वहीं इसके जवाब में पूर्व क्रिकेटर ने कहा है कि, मैं पीटीवी के इस एक्शन से खासा निराश हूं। लेकिन मैं एक फाइटर हूं, मैं हार नहीं मानूंगा और मैं इस कानूनी लड़ाई का सामना करूंगा। अब इस मामले पर जवाब मेरे वकील सलमान खान नियाजी कोर्ट में देंगे।

आपको बता दें कि पीटीवी ने शोएब अख्तर से उनके तीन महीने के वेतन यानी 33,33,000 रुपए के अलावा 10 करोड़ रुपए मानहानि के तौर पर लेने की बात कही है। चैनल ने कहा है कि अगर वे इस राशि का भुगतान नहीं करेंगे तो अख्तर के खिलाफ कोर्ट में कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

चैनल द्वारा जारी नोटिस में लिखा कि,’क्लॉज 22 के मुताबिक दोनों पक्षों को 3 महीने की लिखित नोटिस या उसके बदले भुगतान करके अपने समझौते को समाप्त करने का अधिकार प्राप्त होगा। शोएब अख्तर ने 26 अक्टूबर को ऑन एयर इस्तीफा दे दिया था, जिसके परिणामस्वरूप पीटीवी को भारी वित्तीय नुकसान हुआ है।’

नोटिस में आगे ये भी लिखा गया कि,’शोएब ने पीटीवी प्रबंधन को बिना सूचना दिए टी20 विश्व कप टेलीकास्ट के दौरान दुबई छोड़ दिया था। वहीं भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह के साथ भारत के एक चैनल पर टीवी शो में उपस्थित होकर उन्होंने पीटीवी को काफी नुकसान पहुंचाया है।’

क्या था पूरा विवाद?

दरअसल ये विवाद हुआ था पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के ग्रुप मैच के दौरान। ये विवाद उस समय शुरू हुआ था जब अख्तर से शो के होस्ट नौमान नियाज ने पूछा कि क्या पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करने में गड़बड़ी की है?

लाइव शो में शोएब अख्तर की बेइज्जती पर टीवी एंकर ने मांगी माफी, कहा- लाख बार सॉरी बोलने को तैयार, जानें क्या था मामला

सवाल से असहमत होने के कारण अख्तर ने शो के होस्ट की लाइन को नजरअंदाज कर तेज गेंदबाज हारिश रऊफ और शाहीन आफरीदी के बारे में बात करने का फैसला किया।

अख्तर के इस रवैये पर एंकर नियाज ने कहा कि, ‘आप थोड़े असभ्य हो रहे हैं और मैं ये नहीं कहना चाहता। लेकिन अगर आप ओवर स्मार्ट बन रहे हैं, तो आप जा सकते हैं।’ इसके बाद शोएब अख्तर ने लाइव शो में ही इस्तीफे का ऐलान कर दिया था। गौरतलब है कि एंकर नौमान नियाज ने कुछ दिनों पहले अख्तर से माफी मांग ली थी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट