ताज़ा खबर
 

‘पाकिस्तान के खिलाड़ियों में क्लब लेवल के बच्चों से भी कम दिमाग ’, न्यूजीलैंड से बुरी तरह हारने पर भड़के शोएब अख्तर

न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ करीब 5 साल बाद द्विपक्षीय सीरीज में मिली है। पिछली बार जनवरी 2016 में उसने 3 मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था। दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड ने उसे 9 विकेट से हराया था।

Shoaib Akhtar, furious, Pakistan, New Zealand, Akhtarन्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दूसरे टी20 में 9 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया। (सोर्स – सोशल मीडिया)

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड ने तीन टी20 मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ करीब 5 साल बाद द्विपक्षीय सीरीज में मिली है। पिछली बार जनवरी 2016 में उसने 3 मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था। इस हार के बाद पाकिस्तानी टीम आलोचकों और पूर्व क्रिकेटरों के निशाने पर आ गई है। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर टीम पर जमकर भड़के हैं। यहां तक कि उन्होंने यह कह दिया कि पाकिस्तान की टीम के खिलाड़ियों में क्लब लेवल के बच्चों से भी कम अक्ल है।

शोएब ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘‘पाकिस्तान के खिलाड़ी जिस तरह की परिपक्वता दिखा रहे हैं इस तरह का क्लब लेवल का बच्चे भी नहीं दिखाते हैं। क्लब लेवल का जो बच्चा होता है वह भी इससे ज्यादा क्रिकेट समझता है। ये टीम बेकार है, मैनेजमेंट बेकार है और पीसीबी तो और ज्यादा बेकार है। जब सरफराज कप्तान तैयार हो गया था। उसे कप्तानी से निकाल दिया। जब हफीज तैयार हो गया है तो उसे बाहर निकालने की बात होने लगी। न्यूजीलैंड का कप्तान विलियमसन है। वो 5 साल से टीम कप्तान है। कभी आपने न्यूजीलैंड के चेयरमैन के नाम सुना है। पीसीबी में हर दो-तीन महीने बाद कोई ना कोई नया चेयरमैन आ जाता है।’’

अख्तर ने आगे कहा, ‘‘हमारे बल्लेबाज इतना घटिया क्रिकेट खेले हैं। मुंह कहीं है, बैट कहीं और है। थोड़ा हफीज से ही क्रिकेट सीख लें। हमने भारत को बताया कि हम तुमसे खराब क्रिकेट खेल सकते हैं। पाकिस्तान की टीम बहुत ही बकवास क्रिकेट खेल रही है। हफीज ने बैटिंग कर ली अच्छी, नहीं तो हालत खराब हो गई थी। स्पिनर्स गेंदबाजी नहीं कर रहे, इमाद वसीम ऐसे लग रहे हैं जैसे लूडो खेल रहे हैं। वहाब रियाज मार खाए जा रहे हैं। मुझे पता नहीं पाकिस्तान क्रिकेट किस दिशा में जा रहा है।’’

मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 163 रन बनाए। 40 वर्षीय मोहम्मद हफीज ने नाबाद 99 रनों की पारी खेली। उन्होंने 57 गेंद की पारी में 10 चौके और 5 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 173.68 का रहा। 164 रन के लक्ष्य को न्यूजीलैंड ने 19.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। किवी टीम के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज टिम साइफर्ट ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 84 रन ठोक दिए। कप्तान विलियमसन ने 42 गेंद पर 57 रन बनाकर नाबाद रहे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘एडिलेड टेस्ट विराट कोहली के लिए था बुरा सपना’ भारत की हार पर बोले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान
2 जोश हेजलवुड- छोटे शहर का हीरो; भाला फेंक में जीता था गोल्ड मेडल, ओलंपिक में ले सकते थे हिस्सा
3 अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ने कप्तान वीरेंद्र सहवाग का कहना मानने से किया था इनकार, सचिन तेंदुलकर ने सुलझाया था मामला