ताज़ा खबर
 

चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान शोएब अख्तर से भिड़ गए थे आशीष नेहरा, पाकिस्तानी गेंदबाज ने पंजाबी में की थी स्लेजिंग

नेहरा ने खुलासा किया है कि वे एक बार चैंपियंस ट्रॉफी के मैच में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर से भीड़ गए थे। मुकाबला इंग्लैंड के बर्मिंघम में 2004 में खेला गया था। उस मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था।

शोएब अख्तर और आशीष नेहरा दोनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हो और कोई विवाद सामने नहीं आए ऐसा कम ही मौकों पर हुआ है। वेंकटेश प्रसाद-आमिर सोहैल, सचिन तेंदुलकर-शोएब अख्तर और शाहिद अफरीदी-गौतम गंभीर के बीच टकराव के किस्से मशहूर हैं। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने खुलासा किया है कि वे एक बार चैंपियंस ट्रॉफी के मैच में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर से भीड़ गए थे। मुकाबला इंग्लैंड के बर्मिंघम में 2004 में खेला गया था। उस मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था।

आशीष नेहरा ने विजडन ग्रेटेस्ट राइवलरी पॉडकास्ट में कहा, ‘‘साल 2004 की चैंपियंस ट्रॉफी में हम बर्मिंगम में खेल रहे थे। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन बनाए। हम वह मैच हार गए थे। मैं आउट होने वाला आखिरी बल्लेबाज था। मैंने शोएब की गेंद को पुल करने की कोशिश की लेकिन मिड-विकेट पर कैच हो गया। शाहिद अफरीदी ने कैच किया था और फिर शोएब ने मुझे पंजाबी में कहा, ‘‘पुल करने से पहले तुझे पता होना चाहिए कि बॉलिंग किसकी है।’’

हालांकि, 41 वर्षीय नेहरा ने कहा, ‘‘शोएब आज भी उनके अच्छे दोस्त हैं, इसमें कोई शक नहीं। जब भी हम इंग्लैंड में होते हैं, अब भी, तीन-चार महीने बाद हम एक-दूसरे को मैसेज भेजते हैं और मजाक जारी रहता है।’’ पाकिस्तान ने उस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। कप्तान सौरव गांगुली खाता खोले बगैर ही मोहम्मद सामी की गेंद पर आउट हो गए थे। उनके बाद वीरेंद्र सहवाग 10, वीवीएस लक्ष्मण 3, मोहम्मद कैफ 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। राहुल द्रविड़ ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए थे।

उस मुकाबले में अजीत अगरकर ने 47 रनों का योगदान दिया था। युवराज सिंह शून्य और रोहण गावस्कर 13 रन बनाकर आउट हुए थे। इरफान पठान ने 6 रन बनाए थे। आशीष नेहरा खाता भी नहीं खोल सके थे। हरभजन सिंह 6 रन पर नाबाद थे। टीम इंडिया 49.5 ओवर में 200 रनों पर सिमट गई थी। सामी ने 4 और अफरीदी ने 3 विकेट लिए थे। शोएब को एक सफलता मिली थी। पाकिस्तान की टीम49.2 ओवर में 7 विकेट पर 201 रन बनाकर जीत गई थी। उसके लिए सबसे ज्यादा रन मोहम्मद युसूफ (81) और कप्तान इंजमाम उल हक (41) ने बनाए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आईपीएल से पहले बीसीसीआई को एक और झटका, फ्यूचर ग्रुप प्रायोजकों की सूची से हटा
2 जब बांग्लादेश में खिसक गई थी विराट कोहली की पैंट, युवराज सिंह ने सबके सामने लिए थे मजे
3 IPL 2020: विराट कोहली ने दी खिलाड़ियों को बायो-बबल नियम नहीं तोड़ने की हिदायत, बोले- एक गलती पूरे टूर्नामेंट को बर्बाद कर देगी
यह पढ़ा क्या?
X