scorecardresearch

शोएब अख्तर ने दिया दिनेश कार्तिक की निजी जिंदगी का हवाला, भारतीय दिग्गज को बताया अपने जमाने का खिलाड़ी

शोएब अख्तर भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक की वापसी से विशेष रूप से प्रभावित हैं। अख्तर ने कार्तिक के लिए कहा, ‘मैं कहूंगा कि उन्होंने अच्छा किया। यही एटीट्यूट (नजरिया) है।

Shoaib Akhtar Dinesh Karthik IPL 2022 India vs Pakistan Umran Malik

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में अपनी गेंदों की रफ्तार से सनसनी फैलाने वाले उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैच की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना गया है। आईपीएल में उमरान की टीम सनराइजर्स हैदराबाद भले ही प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई हो, लेकिन जम्मू-कश्मीर के इस युवा ने क्रिकेट प्रशंसकों के दिल में जरूर जगह बना ली है। वह पहली बार टीम इंडिया में चुने गए हैं।

दूसरी ओर, दिनेश कार्तिक की लंबे अर्से बाद भारतीय टीम में वापसी हुई। दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में 17 मैच में 47.14 के औसत से 330 रन बनाए हैं। वह 10 बार नाबाद पवेलियन लौटे हैं। कार्तिक के प्रदर्शन की भी क्रिकेट दिग्गजों ने खुलकर तारीफ की है। इनमें पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर का नाम भी शामिल है।

शोएब अख्तर भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक की वापसी से विशेष रूप से प्रभावित हैं। अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए स्वीकार किया कि उन्होंने कार्तिक के करियर का बारीकी से फॉलो किया है, इसलिए जिस तरह से 36 वर्षीय ने भारतीय टीम में वापसी की है, वह प्रशंसनीय है।

शोएब अख्तर ने कहा, ‘मैं आमतौर पर लोगों के निजी जीवन के बारे में बोलने से बचता हूं। मैं यहां जो कहना चाहता हूं, वह यह है कि उन्हें अपने निजी जीवन में कुछ झटके लगे थे, लेकिन उसके बाद उन्होंने वास्तव में अच्छी वापसी की। मैंने उनके निजी जीवन को फॉलो किया है। इसके बारे में काफी कुछ पढ़ा है। जिस तरह से उन्होंने वापसी की वह मुझे पसंद है। मैं कहूंगा कि उन्होंने अच्छा किया। यही एटीट्यूट (नजरिया) है।’

पाकिस्तानी दिग्गज ने दिनेश कार्तिक की उम्र को लेकर भी चर्चा की। अख्तर ने कहा, ‘बड़ी बात है। दिनेश कार्तिक मेरे जमाने के खिलाड़ी हैं। वह वास्तव में फिट और मानसिक रूप से मजबूत हैं। अच्छे लोगों के साथ अच्छी चीजें होती हैं। जिस तरह से उन्होंने भारतीय टीम में वापसी की, उसे देखकर अच्छा लगा। मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।’

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट