ताज़ा खबर
 

IPL 2019: तो इस वजह से 5 करोड़ में बिके शिवम दुबे, खुद बताई वजह

IPL Auction 2019 Team Players List: बायें हाथ के बल्लेबाज दुबे ने मुंबई प्रीमियर लीग में अनुभवी स्पिनर प्रवीण तांबे पर लगातार पांच छक्के लगाकर लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा था।

Author December 18, 2018 9:24 PM
आईपीएल-19 में 5 करोड़ में बिके शिवम दूबे (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

IPL 2019: यहां देखें पूरी लिस्ट- CSK SquadMI SquadKKR SquadKXIP SquadRCB Squad, SRH SquadDC Squad,RR Squad

आईपीएल नीलामी से एक दिन पहले मुंबई के आलराउंडर शिवम दुबे ने रणजी ट्राफी मैच में बड़ौदा के स्पिनर स्वप्निल सिंह की पांच गेंदों पर पांच छक्के लगाकर बल्लेबाजी की अपनी काबिलियत पेश की जिसका उन्हें नीलामी में फायदा मिला। इस 25 वर्षीय खिलाड़ी को रायल चैलेंजर्स बेंगलूर पांच करोड़ रूपये की मोटी धनराशि में खरीदा। अरमान जाफर, पृथ्वी साव और सरफराज खान की तरह दुबे स्कूली क्रिकेट से नहीं उबरे बल्कि उन्होंने वर्तमान रणजी सत्र में अच्छा प्रदर्शन करके खुद को इस मुकाम पर पहुंचाया।

बायें हाथ के बल्लेबाज दुबे ने मुंबई प्रीमियर लीग में अनुभवी स्पिनर प्रवीण तांबे पर लगातार पांच छक्के लगाकर लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। मुंबई क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने कहा कि वह पहले काफी मोटा था लेकिन उसने अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है।

उन्होंने कहा, दुबे ने आयु वर्ग की क्रिकेट खेलनी शुरू की लेकिन इसके बाद निजी कारणों से उन्होंने ब्रेक ले लिया। रणजी ट्राफी में पदार्पण से पहले वह अंडर-19, अंडर-23 क्रिकेट में खेले थे। वह अब अपनी क्रिकेट के प्रति काफी गंभीर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App