ताज़ा खबर
 

IND vs WI,Video: पोलार्ड से कहासुनी के बाद शिवम दूबे ने दिखाए तेवर, एक ओवर में तीन छक्के जड़कर बिगाड़ दी लाइन लेंथ

IND vs WI, 2ND T20, Shivam Dube: शिवम दूबे ने इस मैच में 30 गेंदों में 54 रनों की आतिशी पारी खेली। यह उनके टी20 करियर की पहली फिफ्टी थी। हालांकि टीम इंडिया इस मुकाबले को जीत नहीं सका।

शिवम दूबे ने जड़े एक ओवर में तीन छक्के (फोटो सोर्स-bcci)

भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया को भले ही हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन उसका एक प्रयोग सफल रहा। इस मुकाबले में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पारी का आगाज किया। केएल राहुल का विकेट जैसे ही गिरा सभी को उम्मीद थी कि नंबर तीन पर विराट कोहली बल्लेबाजी करने के लिए आएंगे। लेकिन, उनकी जगह शिवम दूबे मैदान में बल्ला लिया पहुंच गए। टीम का यह प्रयोग देखकर सभी हैरान रह गए।

दूबे के पास खुद को साबित करने का यह बड़ा मौका था, जिसे उन्होंने बखूबी समझा। शुरुआत में वो गेंदबाजों के सामने थोड़ा संघर्ष करते जरूर दिखे लेकिन कुछ वक्त मैदान में गुजारने के बाद शिवम ने वो किया जिसके लिए वो जाने जाते हैं। मैच के दौरान वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान कायरन पोलार्ड से उनकी हल्की कहासुनी भी हुई। इसके बाद तो दूबे ने पोलार्ड को रिमांड पर लेकर उनके एक ओवर में तीन छक्के जड़े और लाइन लेंथ बिगाड़ दी।

 

उनकी आतिशी बल्लेबाजी देखकर कप्तान कोहली ने भी उन्हें खूब सराहा और दूबे का हौसला बढ़ाते दिखे। 9वां ओवर लेकर पोलार्ड आए थे। इस ओवर की पहली गेंद पर दूबे ने दो रन लिए और दूसरी गेंद पर भी दो रन आए। इसी बीच पोलार्ड के साथ उनकी कुछ कहासुनी हुई। इसके बाद शिवम ने इस ओवर में तीन छक्के जड़े और पोलार्ड ने इसके बाद तीन वाइड गेंदें फेंकी। इस ओवर से कुल 26 रन आए।

शिवम दूबे ने इस मैच में 30 गेंदों में 54 रनों की आतिशी पारी खेली। यह उनके टी20 करियर की पहली फिफ्टी थी। हालांकि टीम इंडिया इस मुकाबले को जीत नहीं सका। भारत ने जीत के लिए विंडीज को 171 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में उतरी विंडीज ने सिमंस की ताबड़तोड़ 7 और लुइस के 40 रनों के चलते इस मैच को 8 विकेट से जीत लिया। अब इस सीरीज का निर्णायक मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs WI,Video: बाउंड्री लाइन पर डाइव लगाकर विराट कोहली ने लपका हैरतअंगेत कैच, फुर्ती देख सभी रह गए हैरान
2 IND vs WI: टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली नंबर वन, रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे
3 विराट कोहली के मुरीद हैं 2 बार के ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट योहान ब्लैक, बेटे को स्प्रिंटर नहीं क्रिकेटर बनाने की है चाहत
ये पढ़ा क्या?
X