ताज़ा खबर
 

बांग्लादेश को 9 विकेट से रौंदने के बाद जीत के जश्न में डूबी टीम इंडिया, शिखर धवन ने पोस्ट की फोटो

गुरुवार को बर्मिंघम में हुए मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला और बांग्लादेश को 50 ओवर में सात विकेट पर 264 रनों पर रोक दिया। इस लक्ष्य को भारत ने शिखर धवन (46), रोहित शर्मा (नाबाद 123) और विराट कोहली (नाबाद 96) की बेहतरीन पारियों की मदद से 40.1 ओवर में ही महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, रोहित शर्मा, अॉलराउंडर युवराज सिंह और रवींद्र जाडेजा।

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में बांग्लादेश को रौंदकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया का अगला मुकाबला अब पाकिस्तान से होगा। यह मैच लंदन के ओवल मैदान पर 18 जून को खेला जाएगा। भारत 2013 चैम्पिंयस ट्रॉफी का विजेता रह चुका है। लेकिन नौवीं बार ‘मिनी वर्ल्ड कप’ के फाइनल में पहुंचने पर सेल्फी तो बनती है। टीम इंडिया के गब्बर यानी शिखर धवन ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर मैच के बाद एक सेल्फी पोस्ट की है, जिसमें उनके अलावा अॉलराउंडर रवींद्र जाडेजा, शतकवीर रोहित शर्मा और युवराज सिंह दिख रहे हैं। फोटो के कैप्शन में धवन ने लिखा, आज का मैच शानदार था। मेरे ओपनिंग पार्टनर रोहित शर्मा जबरदस्त खेले। दिग्गज युवराज सिंह ने एक और कीर्तिमान अपने नाम दिया और ब्रिटेन के पसंदीदा रवींद्र जाडेजा भी साथ हैं।  इस तस्वीर को अब तक 56.9 हजार लोग लाइक कर चुके हैं और 401 लोगों ने इस पर कॉमेंट किया है।

HOT DEALS
  • Lenovo K8 Plus 32 GB (Venom Black)
    ₹ 8199 MRP ₹ 11999 -32%
    ₹1245 Cashback
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 16699 MRP ₹ 16999 -2%
    ₹0 Cashback

पढ़िए फैन्स के कमेंट्स: इंस्टाग्राम पर riyapandey99 ने लिखा, आप लोगों ने कमाल कर दिया। nemop2013 ने कहा, शानदार जीत, टीम इंडिया बहुत अच्छा खेली। शिखर धवन की तारीफ में debadoot ने कहा, आपने बहुत बढ़िया खेला, पूरी सीरीज में आपका खेल मुझे पसंद आया। ssatyem ने कहा, पाकिस्तान को भी धूल चटानी है दोस्तों। parmarmahesh43c13 ने कहा, टीम इंडिया बहुत अच्छा खेली, खासकर मेरे पसंदीदा रोहित शर्मा ने।

गौरतलब है कि गुरुवार को भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और बांग्लादेश को 50 ओवर में सात विकेट पर 264 रनों पर रोक दिया। इस लक्ष्य को भारत ने शिखर धवन (46), रोहित शर्मा (नाबाद 123) और विराट कोहली (नाबाद 96) की बेहतरीन पारियों की मदद से 40.1 ओवर में ही महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

बांग्लादेश के लिए सर्वाधिक 70 रन सलामी बल्लेबाजी तमीम इकबाल ने बनाए। उनके अलावा मुश्फीकुर रहीम ने 61 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों ने टीम को खराब शुरुआत से निकालते हुए तीसरे विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की। इन दोनों के आउट होने के बाद भारतीय गेंदबाज बांग्लादेश पर हावी हो गए और बांग्लादेश की टीम बड़ा स्कोर करने से चूक गई। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और केदार जाधव ने दो-दो विकेट लिए। रवींद्र जडेजा को एक विकेट मिला।

चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने पाकिस्तान को दी करारी मात, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App