ताज़ा खबर
 

शिखर धवन ने वाराणसी में पक्षियों को खिलाया दाना, गरीब नाविक पर लग गया 3 दिन का प्रतिबंध

वाराणसी यात्रा के दौरान शिखर धवन गंगा आरती में शामिल हुए। उन्होंने बाबा विश्वनाथ के भी दर्शन किए और माथे पर चंदन भी लगाए। इसका वीडियो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है।

Shikhar Dhawan, Varanasi, Varanasi tourधवन ने पक्षियों को दाना खिलाने की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी। (सोर्स- instagram/shikhardofficial)

भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन हाल ही में वाराणसी में थे। उन्होंने एक नाव की सवारी के दौरान पक्षियों को दाना खिलाने की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इस तस्वीर के सामने आने के बाद धवन तो विवाद में नहीं फंसे, लेकिन गरीब नाविक का चालान कट गया। दाना खिलाने के मामले में वाराणसी प्रशासनने नाविक को सजा दी है। हालांकि, प्रशासन ने धवन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। नाविक पर 3 दिन का प्रतिबंध लगा दिया गया है।

धवन ने अपने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए लिखा था, ‘‘पक्षियों को दाना खिलाने में खुशी है।’’ धवन ने काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर का दौरा किया। दशाश्वमेध पुलिस ने नाविक प्रदीप साहनी और नाव चालक सोनू का धारा 188 में चालान किया है। इसके अलावा तीन दिनों के लिए नौका संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वाराणसी के जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा ने एएनआई को बताया कि बर्ड फ्लू के बढ़ते मामलों के दौरान प्रशासन के दिशानिर्देशों का पालन नहीं करने वाले नाविकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि शिखर धवन किसी भी कार्रवाई का सामना नहीं करेंगे।

सौरव गांगुली की रिटायरमेंट पार्टी में दिग्गजों ने किया था ड्रिंक, कुंबले ने पहली बार पी थी ‘शराब’; वीरेंद्र सहवाग ने सुनाया था किस्सा

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial)

कौशल राज शर्मा ने कहा, ‘‘पहले से जानकारी थी कि कुछ नाविक प्रशासन के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं और उनकी नावों पर पर्यटक पक्षियों को खिला रहे हैं। इसलिए इन नाविकों की पहचान की जा रही है और पर्यटकों को आमतौर पर ऐसी चीजों के बारे में पता नहीं होता है। हालांकि, पुलिस और प्रशासन द्वारा नाव वालों को यह स्पष्ट कर दिया गया था कि वे अपनी नाव पर पर्यटकों को पक्षियों को खिलाने की अनुमति न दें।’’

उन्होंने कहा,‘‘जो भी इन नियमों की धज्जियां उड़ाएगा उन्हें नोटिस दिया जाएगा और उनसे पूछा जाएगा कि उनका लाइसेंस रद्द क्यों न किया जाए … पर्यटकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।’’ वाराणसी यात्रा के दौरान शिखर धवन गंगा आरती में शामिल हुए। उन्होंने बाबा विश्वनाथ के भी दर्शन किए और माथे पर चंदन भी लगाए। इसका वीडियो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है।

Next Stories
1 ‘ग्लेन मैक्सवेल से ओपनिंग करा सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी, स्टीव स्मिथ पर भी रखेंगे नजर’, बोले पूर्व भारतीय ओपनर
2 BBL 10: एडम मिलने ने 4 ओवर में दिए 6 रन, एक विकेट भी लिया; फिर भी एडिलेड स्ट्राइकर्स से हारी सिडनी थंडर
3 रवि शास्त्री की तरह गेंदबाज से टेस्ट ओपनर बनना चाहते हैं वाशिंगटन सुंदर, कहा- टॉनिक बन गई ‘ड्रेसिंग रूम कोचिंग’
ये पढ़ा क्या?
X