ताज़ा खबर
 

जब बल्लेबाजी में फ्लॉप होते हैं शिखर धवन, कोच से भी ज्यादा गुस्सा करती हैं वाइफ आयशा

Shikhar Dhawan with wife Aesha: धवन ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए अपनी टीम के लिए सार्वधिक 521 रन बनाया। क्रिकेट फैंस धवन से वर्ल्ड कप के दौरान भी इस तरह के प्रदर्शन का उम्मीद करेंगे।

अपनी वाइफ आयशा के साथ शिखर धवन।

Team India opener Shikhar Dhawan: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। धवन ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए अपनी टीम के लिए सार्वधिक 521 रन बनाया। क्रिकेट फैंस धवन से वर्ल्ड कप के दौरान भी इस तरह के प्रदर्शन का उम्मीद करेंगे। धवन मैदान पर अक्सर खिलाड़ियों के साथ हंसी-मजाक करते दिखाई पड़ते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में धवन ने अपनी वाइफ आयशा धवन को लेकर मजेदार खुलासा किया। धवन ने बताया कि जब वह मैदान पर फ्लॉप होते हैं तो कोच से ज्यादा आयशा उन पर गुस्सा होती हैं। धवन ने कहा, ‘मैं अपनी वाइफ के साथ क्रिकेट पर अक्सर चर्चा करता रहता हूं। अपनी खेल में सुधार लाने के लिए आयशा का विचार मेरे लिए बेहद अहम होता है। हम दोनों इस मामले पर काफी गंभीरता से बात करते हैं। आयशा ने मेरी सोच को बदलने में काफी मदद की, अब मैं समझदारी के साथ खेलने की कोशिश करता हूं।’

बता दें कि पिछले चार वर्षों में भारतीय शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने मध्यक्रम की तुलना में 6030 रन अधिक बनाये हैं। इस बीच शीर्ष क्रम के 45 शतकों की तुलना में मध्यक्रम के बल्लेबाज केवल छह शतक लगा पाये। यही नहीं चोटी के तीन बल्लेबाजों ने मध्यक्रम के 35 अर्धशतकों से लगभग दुगुना 67 अर्धशतक जमाए। इससे पता लगता है कि 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप में शीर्ष क्रम की सफलता भारत के लिये कितने मायने रखती है।

भारत ने पिछले चार वर्षों में खेले गये 86 मैचों में से 56 में जीत दर्ज की और इसकी मुख्य वजह शीर्ष क्रम यानि पहले से तीसरे नंबर के बल्लेबाज का अच्छा प्रदर्शन रहा। भारत ने इन मैचों में शीर्ष क्रम में 14 बल्लेबाज आजमाये जिन्होंने कुल मिलाकर 13055 रन बनाये। इस बीच मध्यक्रम के 24 बल्लेबाजों के नाम पर केवल 7025 रन ही दर्ज रहे। शीर्ष क्रम में भी केवल कोहली, रोहित और धवन ही 1000 से अधिक रन बना पाये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App