ताज़ा खबर
 

शिखर धवन के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड, 66 साल बाद कोई भारतीय ओपनर ऐसे आउट हुआ

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉर्टिंघम में ट्रेंट ब्रीज मैदान में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शिखर धवन ने शर्मनाक रिकॉर्ड बनाए। वे 66 साल बाद इंग्लैंड में टेस्ट मैच में स्टंप आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज बनें।

नाॅर्टिंघम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में शिखर धवन ने शर्मनाक रिकार्ड बनया (Photo: AP)

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 2-0 की बढ़त बनाए हुए है। वहीं तीसरा टेस्ट मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है। तीसरे टेस्ट मैच में टॉस जीत इंग्लैंड ने पहले फिल्डिंग का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 329 रन बना सकी। वहीं, इंग्लैंड की पूरी टीम 161 रनों पर सिमट गई। तीसरे टेस्ट मैच में फिलहाल टीम इंडिया की स्थिति मजबूत है और प्रयास है कि इसे जीतकर वह श्रृंखला में बनी रहे। लेकिन इस मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने बेहद ही शर्मनाक रिकाॅर्ड बनाए हैं। वह इंग्लैंड में टेस्ट मैच के दौरान स्टंप आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज बने।

इस मैच में की दूसरी पारी में शिखर धवन जिस तरह से आउट हुए हैं, वह बेहद शर्मनाक है। करीब 66 साल बाद कोई भारतीय बल्लेबाज टेस्ट मैच में इंग्लैंउ में स्टंप आउट हुआ है। इससे पहले 1952 में पंकज रॉय लीड्स में इस तरह से आउट हुए थे। वहीं, उनसे पहले ओवल में 1936 में मुश्ताक अली आउट हुए थे। दूसरी पाली में खेलने उपरे शिखर धवन ने 63 बॉल में 6 चौकों की मदद से 44 रन बनाए। खेल के क्रम में राशिद की बॉल पर शिखर धवन ने शर्मनाक गलती कर दी और बेयरस्टो ने मौके का फायदा उठाते हुए उन्हें स्टंप ऑउट कर दिया।

बता दें कि इस मैच की पहली पारी में शिखर धवन और लोकेश राहुल ने टीम को अच्छी शुरूआत देते हुए पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े थे। धवन ने 65 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके की मदद से 35 रन बनाए। वोक्स ने उन्हें जोस बटलर के हाथों कैच करा दिया और वे पवेलियन लौट आए थे। फिलहाल तीसरे दिन का मैच शुरू होने से पहले भारत दो विकेट खोकर 292 रनों की बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं, नार्टिंघम में खेले गए पहले के टेस्ट मैचों की बात करें तो भारतीय टीम ने यहां पहला मैच 1959 में खेला था। अब तक भारत यहां 6 टेस्ट मैच खेल चुका है, जिसमें एक में जीत मिली है। दो मैचों में भारत को शिकस्त मिली और तीन मैच ड्रा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App