ताज़ा खबर
 

IPL 2019: पहला खिताब जीतने को बेताब दिल्ली, शिखर धवन ने बताया टीम प्लान

Indian Premier League, Feroz Shah Kotla Stadium: श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स अपने सत्र की शुरूआत 24 मार्च से वानखेडे स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगी। इस सीजन पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को दिल्ली कैपिटल्स का सलाहकार नियुक्त किया गया।

Author March 18, 2019 6:40 PM
शिखर धवन और सौरव गांगुली। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम/दिल्ली कैपिटल्स)

Shikhar Dhawan, Delhi Capitals: सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने सोमवार को कहा कि दिल्ली कैपिटल्स को इंडियन प्रीमियर लीग जीतने की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए भारतीय बल्लेबाजों को ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे। धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खत्म होने के बाद रविवार को टीम के साथ जुड़े। बांए हाथ के इस बल्लेबाज ने दिल्ली कैपिटल्स की तैयारियों के तहत आयोजित किए गए टी20 अभ्यास मैच में भी हिस्सा लिया। धवन ने कहा, ‘आईपीएल में जीतने वाली टीम हमेशा वही होती है, जिसके पास सबसे अच्छा संतुलन होता है। हमारी टीम इस साल काफी संतुलित है क्योंकि हमारे पास अच्छे ऑलराउंडर, स्पिनर और बल्लेबाज हैं। हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह होगी कि टीम के भारतीय बल्लेबाज अच्छा खेलें। हमारे शीर्ष 4-5 बल्लेबाल भारतीय हैं, इसलिए मैं टीम के लिए शानदार सत्र की उम्मीद कर रहा हूं।’ सीमित ओवर के क्रिकेट में भारतीय टीम के नियमित सदस्य धवन 10 साल के बाद एक बार फिर से दिल्ली की फ्रैंचाइजी से जुड़ेंगे।

धवन ने कहा, ‘यह मेरे लिए दूसरी बार घर वापसी जैसा है और मैं इस आईपीएल सत्र के लिए दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बनने से उत्साहित हूं। आईपीएल में 10 सत्र तक दूसरी टीमों के साथ खेलने के बाद अपने शहर में वापस आना मेरे लिए एक बहुत ही सुखद अहसास है।’ उन्होंने कहा, ‘फिरोजशाह कोटला स्टेडियम शुरुआती दिनों से मेरा घरेलू मैदान रहा है। मैं टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा क्योंकि मुझे यहां कि परिस्थितियों और पिचों के बारे में अच्छे से पता है।’

श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स अपने सत्र की शुरूआत 24 मार्च से वानखेडे स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगी। इस सीजन पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को दिल्ली कैपिटल्स का सलाहकार नियुक्त किया गया। इस नई भूमिका में गांगुली टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के साथ काम करेंगे।

Next Stories
1 VIDEO: पहले बीच मैदान शेन वॉटसन से जा भिड़े इमाम उल हक, फिर मांगी माफी
2 IPL 2019: वानखेड़े पहुंचते ही वर्ल्ड कप 2011 को याद कर भावुक हुए युवराज सिंह, देखें वीडियो
3 धमाकेदार फॉर्म में हैं CSK को फाइनल जिताने वाले शेन वॉटसन, PSL के बाद IPL में भी कर सकते हैं रनों की बौछार
आज का राशिफल
X