shikhar dhawan hitting a magnificent century before lunch against Afghanistan- अफगानिस्तान स्पिनर्स पर जमकर बरसे शिखर धवन, शानदार शतक जड़ ये खास रिकॉर्ड किया अपने नाम - Jansatta
ताज़ा खबर
 

अफगानिस्तानी स्पिनर्स पर जमकर बरसे शिखर धवन, शानदार शतक जड़ ये खास रिकॉर्ड किया अपने नाम

धवन और विजय ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर 158 रन जोड़ लिए। इसके अलावा, धवन भारत के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने किसी भी टेस्ट मैच की पहली पारी के पहले सत्र में शतक जड़ा है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वह छठे स्थान पर हैं। इस सूची में आस्ट्रेलिया के विक्टर ट्रंपर, उनके हमवतन चार्ली मैकार्टनी, डॉन ब्रैडमैन, पाकिस्तान के मजीद खान और आस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर का नाम शामिल है।

शिखर धवन। (फोटो सोर्स- आईसीसी/ट्विटर)

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की शानदार शतकीय पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रही अनुभनवहीन अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ जारी मैच की पहली पारी की मजबूत शुरूआत करते हुए लंच तक बिना कोई विकेट गंवाए 158 रन बना लिए। हालांकि, लंच के तुरंत बाद धवन 107 रन बनाकर आउट हो गए।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाज धवन और मुरली विजय (नाबाद 41) ने लंच से पहले टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई। धवन और विजय ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर 158 रन जोड़े। इसके अलावा, धवन भारत के एकमात्र ऐसे  बल्लेबाजी बन गए हैं, जिन्होंने किसी भी टेस्ट मैच की पहली पारी के पहले सत्र में शतक जड़ा है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वह छठे स्थान पर हैं। इस सूची में आस्ट्रेलिया के विक्टर ट्रंपर, उनके हमवतन चार्ली मैकार्टनी, डॉन ब्रैडमैन, पाकिस्तान के मजीद खान और आस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर का नाम शामिल है।

शिखर धवन। (Photo Courtesy: ICC)

धवन ने अपनी पारी में अब तक खेली गई 91 गेंदों में 19 चौके और 3 छक्के लगाए हैं! विजय ने 72 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 1 छक्का जड़ा हैं। इस टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले अफगानिस्तान के आत्मविश्वासी कप्तान असगर स्टानिकजाई ने कहा था कि उनके स्पिन गेंदबाज भारत की स्पिन जोड़ी रवींद्र जडेजा और रविचंद्नन अश्विन से कई बेहतर है।

भारत की पहली पारी में अफगानिस्तान के शानदार स्पिन गेंदबाज राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर-रहमान ने कुल 15 ओवरों की ने गेंदबाजी की, लेकिन एक भी विकेट लेने में असफल रहे। इन तीनों ने 105 रन दिए हैं। राशिद ने सात ओवरों तक गेंदबाजी की और 58 रन दिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App