ताज़ा खबर
 

VIDEO: पाकिस्तान के खिलाफ दबाव में होते हैं शिखर धवन, 2015 वर्ल्ड कप में फैंस ने कहा था- ‘तुम तो 15 रन पर ही आउट होगे’

शिखर धवन ने 2015 वर्ल्ड कप में उन्होंने 8 मैच में 51.50 की औसत से 412 रन बनाए थे। इस दौरान दो शतक और एक अर्धशतक लगाया था। वहीं, 2019 वर्ल्ड कप में वे चोट के कारण सिर्फ 2 मैच ही खेल सके थे। इस दौरान एक शतक की मदद से कुल 125 रन बनाए थे।

शिखर धवन ने पाकिस्तान के खिलाफ 2015 वर्ल्ड कप में 73 रन बनाए थे। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय ओपनर शिखर धवन को भारतीय टीम का सबसे मस्तमौला क्रिकेटर माना जाता है। वे किसी भी वक्त दबाव मे नहीं दिखाई देते हैं। उन्होंने खुद भी इस बात को स्वीकार किया, लेकिन एक खुलासा भी किया। धवन ने भारतीय महिला टीम की ओपनर स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्ज के साथ बातचीत में बताया कि वे पाकिस्तान के खिलाफ प्रेशर में आ जाते हैं। ऐसा प्रशंसकों के उम्मीदों के कारण होता है। वे आपसे हर हाल में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं। धवन ने आईसीसी टूर्नामेंट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बारे में भी बताया।

धवन का आईसीसी टूर्नामेंट के प्रति लगाव अनोखा है। वे द्विपक्षीय सीरीज में भले ही रन नहीं बनाए, लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट में उनके बल्ले से रन जरूर बरसते हैं। 2015 वर्ल्ड कप में उन्होंने 8 मैच में 51.50 की औसत से 412 रन बनाए थे। इस दौरान दो शतक और एक अर्धशतक लगाया था। वहीं, 2019 वर्ल्ड कप में वे चोट के कारण सिर्फ 2 मैच ही खेल सके थे। इस दौरान एक शतक की मदद से कुल 125 रन बनाए थे। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में धवन के नाम 338 रन थे। वहीं, 2013 में 310 रन बनाए थे। दोनों बार टॉप स्कोरर थे।

धवन ने कहा, ‘‘मैं आईसीसी टूर्नामेंट और द्विपक्षीय सीरीज में एक ही तरह से खेलता हूं। हां, ये बात है कि वहां पिच बेहतर होता है। सपाट होता है, जिससे रन बनते हैं। मेरा फोकस एक ही तरह का रहता है। लेकिन, पाकिस्तान के खिलाफ प्रेशर रहता है। बहुत लोग होते हैं। स्टेडियम में ढोल बजते रहता है। 2015 वर्ल्ड कप में एडिलेड में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से एक दिन पहले ही लोग जुट गए थे। उस दौरान मेरे रन नहीं बन रहे थे। पाकिस्तान से पहला मैच था। मैं नीचे जा रहा था तो एक फैन ने कहा कि तू तो 15 रन पर ही आउट हो जाएगा। वापस लौटा तो लोग ताली बजा रहे थे।’’ धवन ने उस मुकाबले में 73 रन बनाए थे।
Online Game खेलने के लिए क्‍लिक करें

धवन ने अपने गब्बर स्टाइल सेलिब्रेशन के बारे में भी बताया। इस दौरान वे कबड्डी खिलाड़ी की तरह अपने हाथों से जांघ पर थपकी मारते थे। उन्होंने कहा, ‘‘जब मैं कबड्डी देखता था तो रेडर विपक्षी को मारने के बाद ऐसा करते थे। मैं ऑस्ट्रेलिया में था तब ऐसा करना शुरू किया था। फिर लोगों को यह काफी पसंद आया और वे किसी भी कार्यक्रम के दौरान मुझसे ये कराते हैं। मुझे भी ऐसा करना अच्छा लगता है। एन्जॉय करता हूं।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नमन: ताउम्र हॉकी के लिए जिए बलबीर सिंह ‘सीनियर’
2 जज्बा: ‘पदक पर पंच लगा कर ही दम लूंगा’
3 CarryMinati के विरोध के बाद 1.2 हो गई थी टिकटॉक की रेटिंग, गूगल ने 80 लाख रिव्यू हटा चीनी ऐप की कर दी 2.9 रेटिंग