ताज़ा खबर
 

मलिंगा या बुमराह नहीं, शिखर धवन के मुताबिक डेथ ओवर्स में ये है दुनिया का बेस्‍ट गेंदबाज

3 एक दिवसीय मैचों की श्रृंखला में दोनों टीमें 1-1 मैच जीत चुकी हैं। तीसरा और निर्णायक मुकाबला रविवार 29 अक्टूबर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (File Photo Source: AP/PTI)

टीम इंडिया के तूफानी बल्लेबाज शिखर धवन ने बताया है कि उनकी नजर में ऐसा कौन सा गेंदबाज है जो डेथ ओवर्स में सबसे खतरनाक साबित होता है। अगर आप ये सोच रहे होंगे होंगे कि शिखर के अनुसार वो नाम जसप्रीत बुमराह या लसिथ मलिंगा का होगा तो आप गलत हैं। धवन ने बारतीय सीमर भुवनेश्वर कुमार को डेथ ओवर्स का सबसे खतरनाक गेंदबाज बताया है। आपको बता दें कि बुवनेश्वर कुमार पिछले कुछ समय से बहुत अच्छे फॉर्म में हैं और टीम इंडिया का अहम हिस्सा बने हुए हैं। पुणे में खेले गए न्यूजीलैंड के साथ दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर भुवनेश्वर कुमार ने विरोधी टीम की कमर तोड़ दी जिसके चलते भारत ने वो मैच 6 विकेट से जीत लिया। इस मैच में भुवनेश्वर कुमार 3 विकेट चटकाए जिसमें से दो विकेट तो शुरुआती सात ओवर्स में ही ले लिए। ये भुवनेश्वर कुमार की घातक गेंदबाजी का ही असर था कि टीम इंडिया न्यूजीलैंड को 230 रनों पर रोकने में कामयाब हो पाई। इस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने अपने तरकश के नए तीर से भी दुनिया को वाकिफ कराया। कुमार ने इस मैच में अपनी खास नकल बॉल फेंक बल्लेबाज को चौंका दिया। इस बॉल से ना सिर्फ चौंकाया बल्कि व्केट चटकाने में भी कुमार को सफलता मिली।

शिखर धवन ने पुणे फतह के बाद कहा कि मैच में आधा काम तो हमारे गेंदबाजों ने ही कर दिया था। गेंदबाजी की मदद से ही हम कीवियों को 230 पर रोकने में कामयाब हो पाए। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के साथ 3 एक दिवसीय मैचों की श्रृंखला में दोनों टीमें 1-1 मैच जीत चुकी हैं। तीसरा और निर्णायक मुकाबला रविवार 29 अक्टूबर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 महेंद्र सिंह धोनी ने बनाया नया रिकॉर्ड, इस मामले में बने अव्वल आने वाले भारतीय खिलाड़ी
2 मेसी से भी आगे निकले विराट कोहली, जानिए कितना कमाते हैं दुनिया के टॉप खिलाड़ी
3 शिखर धवन को आउट करके भी हाथ मलते रह गए किवी प्लेयर, देखें विडियो