शिखर धवन LOVE STORY: 10 साल बड़ी और 2 बच्चों की मां पर आया था दिल, विरोध होने पर गब्बर को मिला था मां का साथ

धवन को हरभजन सिंह के फेसबुक वाल पर एक लड़की की तस्वीर मिली थी। उसी तस्वीर को देखकर धवन अपना दिल आयशा को दे बैठे थे। धवन ने इसके बाद आयशा को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी।

धवन और आयशा 30 अक्टूबर, 2012 को विवाह बंधन में बंध गए। (सोर्स- सोशल मीडिया)

भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट, 136 वनडे और 61 टी20 खेल चुके हैं। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिलकर दुनिया की बेस्ट ओपनिंग जोड़ी बनाई। धवन ने 2012 में आयशा मुखर्जी से शादी की थी। दोनों की लव स्टोरी अनोखी है। धवन और आयशा में फेसबुक के जरिए बातचीत हुई थी। दरअसल, एक बार हरभजन अपना फेसबुक चला रहे थे, उसी दौरान धवन को उनके वाल पर एक लड़की की तस्वीर मिली थी। उसी तस्वीर को देखकर आयशा को धवन अपना दिल बैठे थे।

धवन ने इसके बाद आयशा को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी। भारतीय ओपनर को नहीं लग रहा था कि वह एक्सेप्ट करेंगी, लेकिन आयशा ने रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली। इसके बाद दोनों में बातचीत बढ़ गई। दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे। धवन को आयशा ने पहले ही बता दिया था कि उनकी शादी एक बार हो चुकी है और वे तलाकशुदा हैं। उनके दो बच्चे भी हैं। धवन को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ा। आयशा उनसे 10 साल बड़ी हैं, फिर भी उन्होंने शादी के लिए प्रोपोज कर दिया।

इन सब बातों के कारण शुरू में धवन को अपनी फैमिली का साथ नहीं मिला, लेकिन मां उनके साथ थी। 2009 में दोनों की इंगेजमेंट हुई थी। इसके बाद 30 अक्टूबर, 2012 को दोनों विवाह बंधन में बंध गए। आयशा की पहली शादी बिजनेसमैन से हुई थी। उनके दो बच्चे हैं जिनका नाम रिया और अलियाह है। दोनों बच्चियां शिखर धवन के साथ ही रहती हैं। इस बारे में शिखर का कहना है कि मैं बहुत ही खुशकिस्मत हूं कि मैं 2-2 बेटियों का पिता हूं।

शिखर से आयशा ने साल 2014 में एक बेटे को जन्म दिया, जिसका नाम जोरावर है। वैसे धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी का जन्म भारत में हुआ है, लेकिन वह बाद में ऑस्ट्रेलिया चलीं गईं। शादी से पहले वह पेशे से वह एक बॉक्सर थीं। धवन ने भारत के लिए 34 टेस्ट में 40.61 की औसत से 2315 रन बनाए हैं। उन्होंने 136 वनडे में 45.14 की औसत से 5688 रन बनाए। 61 टी20 में उनके नाम 1588 रन हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
हत्या के आरोप से बरी ऑस्कर पिस्टोरियस गैर इरादतन हत्या का दोषी
अपडेट