WBBL: भारतीय महिलाओं का ऑस्ट्रेलिया में दबदबा, शेफाली वर्मा के तूफानी अर्धशतक से सिडनी सिक्सर्स को मिली जीत; ऋचा घोष की शानदार पारी हुई खराब

महिला बिग बैश लीग में भारतीय महिला खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिल रहा है। चौथे मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स ने शेफाली वर्मा के शानदार अर्धशतक की बदौलत होबार्ट हरीकेन्स को 5 विकेट से मात दी। इसके अलावा ऋचा घोष ने होबार्ट की तरफ से सर्वाधिक रन बनाए।

shefali-verma-half-century-leads-sydney-sixers-to-5-wickets-win-over-hobart-hurricanes-in-women-big-bash-league-also-richa-ghosh-batted-well
WBBL 2021 के चौथे मैच के दौरान शॉट खेलती हुईं सिडनी की शेफाली वर्मा (बाएं) और होबार्ट की ऋचा घोष (दाएं) (सोर्स- ट्विटर)

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टी20 टूर्नामेंट महिला बिग बैश लीग की शुरुआत हो चुकी है। रविवार की सुबह खेले गए चौथे मुकाबले में भारतीय महिला बैटर्स का जलवा देखने को मिला। मुकाबला था होबार्ट हरीकेन्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच। होबार्ट की तरफ थी भारतीय खिलाड़ी ऋचा घोष और सिडनी को मिला तूफानी बैटर शेफाली वर्मा का साथ।

पहले खेलते हुए होबार्ट हरीकेन्स ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 125 रन बनाए। होबार्ट की तरफ से सर्वाधिक 46 रनों की पारी खेली भारतीय बैटर ऋचा घोष ने। ऋचा ने 46 गेंदों पर 46 रन बनाए जिसमें एक चौका और तीन छक्के शामिल थे।

जवाब में 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी सिक्सर्स ने 19.3 ओवर में 5 विकेट खोलकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया। सिडनी की जीत में अहम योगदान निभाया भारतीय महिला टीम की ओपनर शेफाली वर्मा ने। शेफाली ने यहां भी पारी की शुरुआत करते हुए ताबड़तोड़ पचासा जड़ा और टीम की जीत की इबादत लिखी।

शेफाली वर्मा ने सिडनी सिक्सर्स की तरफ से 50 गेंदों में सर्वाधिक 57 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 6 चौके लगाए। शेफाली को इस शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

सिडनी सिक्सर्स ने इस लीग में अभी तक दो मुकाबले खेले हैं और ये लगातार उनकी दूसरी जीत है। साथ ही सिडनी सिक्सर्स 4 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है। वहीं होबार्ट हरीकेन्स का अभी खाता भी नहीं खुला है। उनकी दो मैचों में ये लगातार दूसरी हार है। वे पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है।

आपको बता दें इस टूर्नामेंट में कुल आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। वहीं भारत की भी कई स्टार खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में शामिल हैं। जिसमें स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, ऋचा घोष, पूनम यादव और शेफाल वर्मा जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट