ताज़ा खबर
 

सुरक्षाकर्मी ने यूं पकड़ा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का जड़ा सिक्स, वीडियो हुआ वायरल

Aus vs SA 3rd ODI: तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले साउथ अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए बुलाया तो मिलर और प्लेसिस की पारी ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका के बीच 11 नवंबर को खेले गए वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने 40 रन से मुकाबला जीतकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया। ये मेजबान ऑस्ट्रेलिया की लगातार 5वीं सीरीज हार है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने 5 विकेट खोकर 320 रन बनाए थे, जिसमें डेविड मिलर और कप्तान प्लेसिस ने शानदार शतक जड़ते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर खैर ली। वहीं जब मेजबान देश लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी तो फिर से उसकी शुरुआत बेहद निराशाजनक रही।

हालांकि इस मुकाबले में शॉन मॉर्श एक अलग ही अंदाज में नजर आए और उन्होंने अपनी 106 रनों की पारी में 4 गगनचुंबी छक्के दर्शकों के बीच पहुंचाए। हालांकि इसमें एक ऐसा भी छक्का था जो सीधा जाकर तस्मानिया के सुरक्षाकर्मी के हाथों में जाकर गिरा। इस कैच को लपककर वो काफी उत्साहित भी देखे। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल यह वाकया ऑस्ट्रेलिया की पारी के 30वें ओवर में घटा जब ड्वेन की गेंद को मॉर्श ने पुल किया और गेंद सीधा जाकर इस सुरक्षाकर्मी के सीने से टकराई और वो मैदान में गिर पड़े। हालांकि उन्होंने इस कैच को नहीं छोड़ा। इस वीडियो को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया।

बता दें कि इस सीरीज के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने कब्जा किया था लेकिन अपनी लगातार हार के सिलसिले को तोड़ते हुए मेजबान ने दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज कर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया था। वहीं तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले साउथ अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए बुलाया तो मिलर और प्लेसिस की पारी ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। ऐसे में यह सीरीज भी ऑस्ट्रेलिया को गंवानी पड़ी। बता दें कि भारत को भी 21 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में तीनों ही फॉर्मेट में मुकाबले खेलने हैं, जो आगामी विश्वकप के लिहाज से बेहद खास माने जा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App