ताज़ा खबर
 

Ind vs WI: भारत को बड़ा झटका, डेब्यू टेस्ट में ही चोटिल हो मैदान से बाहर गए शार्दुल ठाकुर

Ind vs WI, India vs West Indies 2018: शार्दुल भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 294वें खिलाड़ी बन गए हैं। वह मोहम्मद शमी के स्थान पर टीम में आए हैं। शमी को आराम दिया गया है। हालांकि, वेस्टइंडीज के खिलाफ इस डेब्यू मैच को शायद ही शार्दुल लंबे समय तक याद रखना चाहे। शार्दुल ने मैच के दौरान केवल दस गेंद ही फेंका था कि उन्हें मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान छोड़कर जाना पड़ा।

शार्दूल ठाकुर। (फोटो सोर्स- एपी)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दौरान मोहम्मद शमी की जगह युवा गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया। शार्दुल भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 294वें खिलाड़ी बन गए हैं। वह मोहम्मद शमी के स्थान पर टीम में आए हैं। शमी को आराम दिया गया है। हालांकि, वेस्टइंडीज के खिलाफ इस डेब्यू मैच को शायद ही शार्दुल लंबे समय तक याद रखना चाहे। शार्दुल ने मैच के दौरान केवल दस गेंद ही फेंका था कि उन्हें मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान छोड़कर जाना पड़ा। वेस्टइंडीज की पारी के चौथे ओवर की चौथी गेंद डालने के बाद शार्दुल तकलीफ में नजर आए। इतना ही नहीं वह मैदान पर लंगड़ाते भी दिखे। दर्द से परेशान शार्दुल को फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने जांचने के काम किया। थोड़ी देर बात-चीत करने के बाद शार्दुल को ड्रेसिंग रूम ले जाया गया। भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मैच में दो तेज गेंदबाज और तीन स्पिनर्स के साथ उतरी है और ऐसे में शार्दुल का बाहर जाना टीम की परेशानियों को बढ़ाने का काम कर सकती है।

मैच की बात करें तो पहले टेस्ट में पूरी तरह से फ्लॉप साबित रही वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत की। शाई होप अच्छी लय में नजर आए, लेकिन बाकी बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया। शार्दुल के बाहर जाने के बाद भारतीय टीम की गेंदबाजी पूरी तरह से स्पिनर्स पर निर्भर रहेगी। कुलदीप यादव ने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन किया था। भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे टेस्ट में भी कुलदीप से उसी तरह की प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे।

वहीं पहले टेस्ट मैच में चोट के कारण टीम से बाहर रहे नियमित कप्तान जेसन होल्डर टीम में वापस आ गए हैं। कीमो पॉल को बाहर जाना पड़ा है। वहीं शेरमन लुइस के स्थान पर जोमेल वारीकेन को अंतिम-11 में जगह मिली है। भारत की कोशिश सीरीज अपने नाम करने की है तो विंडीज बराबरी पर सीरीज खत्म करना चाहती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App