ताज़ा खबर
 

थाईलैंड को 3-1 से हरा भारतीय ने किया एशियाई चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश

भारतीय टीम ने चैंपियंस डिविजन के क्वार्टर फाइनल में सोमवार को जगह बना ली है अब फर्स्ट डिविजन वर्ग के फाइनल में भारतीय टीम का सामना उत्तरी कोरिया से होगा। भारतीय टीम ने दूसरी बार चैम्पियंस डिविजन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है।

टेबल टेनिस में अचांता शरथ कमल के नेतृत्व वाली भारतीय पुरुष टीम ने थाईलैंड को 3-1 से मात देकर एशियन चैम्पियनशिप के फर्स्ट डिविजन वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय टीम ने चैंपियंस डिविजन के क्वार्टर फाइनल में सोमवार को जगह बना ली है अब फर्स्ट डिविजन वर्ग के फाइनल में भारतीय टीम का सामना उत्तरी कोरिया से होगा। भारतीय टीम ने दूसरी बार चैम्पियंस डिविजन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। इस टीम का सामना क्वार्टर फाइनल में जापान से होगा।

थाईलैंड के पडासाक तानविरियावेचाकुल ने भारतीय खिलाड़ी जी साथियान को 11-9, 11-6, 14-12 से मात देकर बढ़त हासिल की। इसके बाद कमल ने थाईलैंड के सुपानुत विसुतमायथांगकून को 11-9, 11-5, 11-6 से हराकर स्कोर 1-1 से बराबर किया, जबकि दूसरे मुकाबले में कमल ने पडासाक को 11-7, 11-6, 11-4 से हराकर भारत को बढ़त दिलाई। वहीं हरमीत देसाई ने पैटराटोम पसारा को 15-13, 14-16, 11-8, 11-5 से मात देकर भारतीय टीम को फाइनल में प्रवेश कराया।

हालांकि इससे पहले भारतीय महिला टीम को टूनार्मेंट में निराशा हाथ लगी। महिला टीम फर्स्ट डिविजन वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में ताइवान से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा। पुरुष टीम के कप्तान शरथ ने जीत के बाद कहा कि ‘सुपानुत के खिलाफ पहले मैच में मैं 3-8 से पिछड़ रहा था, लेकिन वापसी कर मैंने 11-9 से जीत हासिल की। इस जीत से मुझे पडासाक के खिलाफ मुकाबले के लिए हौंसला मिला। मैंने उन पर दबदबा बनाए रखा।’

सानिया मिर्ज़ा ने लिएंडर पेस को क्यों कहा ज़हरीला व्यक्ति? जानने के लिए वीडियो देखें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App