ताज़ा खबर
 

तीसरे टेस्ट के दौरान वेस्टइंडीज गेंदबाज ने जो रूट को कहा-“Gay”

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सेंट लूसिया में टेस्ट सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच खेला जा रहा है। तीसरे टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 325 रन बना लिए हैं। कप्तान जो रूट 111 और बेन स्टोक्स 29 रन बनाकर क्रीज […]

Author February 12, 2019 7:02 PM
जो रूट (Photo: AP)

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सेंट लूसिया में टेस्ट सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच खेला जा रहा है। तीसरे टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 325 रन बना लिए हैं। कप्तान जो रूट 111 और बेन स्टोक्स 29 रन बनाकर क्रीज पर हैं। आज के पूरे दिन में वेस्टइंडीज को सिर्फ 3 सफलता हाथ लगी। इस दौरान मैच में जो रूट और वेस्टइंडीज के गेंदबाज शैनन गैब्रियाल के बीच नोकझोंक देखने को मिली। दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि वेस्टइंडीज के गेंदबाज ने रूट को ‘गे’ तक कह दिया।

वहीं, जो रूट ने गैब्रियाल की इस बात का जवाब देते हुए कहा कि ‘गे’ होने में कुछ भी बुरा नहीं है। इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिससे क्रिकेट जगत में सनसनी मच गई है। हालांकि गैब्रियाल ने जो रूट को क्या कहा था, इसका कोई पुख्ता सबूत नहीं है। लेकिन जो रूट ने जिस तरह से ग्रैब्रियाल की बात का जवाब दिया उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्होंने रूट को ‘गे’ कहा था।

मैच के बाद रूट ने प्रैस कांफ्रैंस में शैनन गैब्रियाल की इस हरकत पर कहा, “कई बार लोग मैदान पर कुछ ऐसा कह जाते हैं जिन पर उन्हें बाद में पछतावा होता है, लेकिन यह सब बातें मैदान पर ही रहनी चाहिए।” इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान ने कहा, “यह टेस्ट क्रिकेट है और वह भावुक इंसान हैं जो मैच जीतने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। वह शानदार खिलाड़ी हैं जो मुश्किल क्रिकेट खेलते हैं और इस स्थिति में रहने का उन्हें गर्व है। यह अच्छी प्रतिस्पर्धा थी। उन्होंने सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है और उन्हें अपने आप पर गर्व होना चाहिए।”

गौरतलब है कि 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज 2-0 से आगे चल रही हैं। लेकिन तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड मजबूत नजर आ रही है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 277 रन बनाए थे। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की पहली पारी 154 रन पर सिमट गई। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 448 रन की मजबूत बढ़त हासिल कर ली है। ऐसे में वेस्टइंडीज को मैच बचाने के लिए चौथे दिन बेहतरीन गेंदबाजी करनी होगी।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App