ताज़ा खबर
 

शेन वॉर्न का खुलासा- वाइड गेंद फेंकने के लिए इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने ऑफर किए थे 2 लाख डॉलर

एक पाकिस्तानी बुकी सलीम परवेज ने भी कहा था कि, पाकिस्तान के न्यायिक आयोग ने पाक बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में फिक्सिंग के लिए उसको 100,000 डॉलर (42.5 लाख रुपये) दिए थे।

वार्न ने यह खुलासा अपनी इसी महीने रिलीज हुई बुक ‘नो स्पिन’ में किया है। (फोटो सोर्स : Indian Express)

दुनियाभर के बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बनकर रहे पूर्व आस्ट्रिलयाई गेंदबाज शेन वार्न ने एक बड़ा ही चौंकाने वाला खुलासा किया है। वार्न को एक पाकिस्तानी खिलाड़ी ने फिक्सिंग के लिए पैसे का लालच दिया था। उन्होंने यह खुलासा अपनी इसी महीने रिलीज हुई बुक नो स्पिन में किया है। इसमें कहा गया है कि उन्हें वाइड गेंद फेंकने के लिए 2 लाख डॉलर का लालच दिया गया था।

एक निजी चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा, सलीम मलिक ने मुझे 2 लाख डॉलर का ऑफर दिया था। उसने मुझसे कहा कि आधे घंटे में पैसा तुम्हारे रूम में पहुंच जाएगा। अगर तुम ऑफ स्टम्प के बाहर वाइड बॉल फेंक दो तो। वार्न ने आगे कहा, हालांकि यह मैच ड्रॉ हो गया था। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि सलीम मलिक का नाम इस तरह से उछला हो।

1995 में भी आस्ट्रेलिया के मार्क वॉ और टिम ने आरोप लगाया था कि मलिक ने उन्हें मैच हारनेन के लिए पैसे देने का लालच दियान था। एक पाकिस्तानी बुकी सलीम परवेज ने भी कहा था कि, पाकिस्तान के न्यायिक आयोग ने पाक बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में फिक्सिंग के लिए उसको 100,000 डॉलर (42.5 लाख रुपये) दिए थे।

बता दें, शेन वार्न ने नो स्पिन में पाकिस्तानी ही नहीं अपने देश खेलने वाले खिलाड़ियों पर खुलासे किए थे। रिलीज से पहले ही किताब ‘नो स्पिन’ में कभी न हारने वाली आस्ट्रेलियाई टीम के ड्रेसिंग रूम में बिताये अपने समय और उस दौरान हुई घटनाओं का खुलासा करने में जरा भी संकोच नहीं किया। उन्हें स्टीव वॉ ‘सबसे ज्यादा स्वार्थी’ लगते हैं और ‘बैगी ग्रीन’ कैप के प्रति उनकी अंधभक्ति से उन्हें चिढ़ होती है। इस किताब के कुछ अंश ‘द टाइम्स’ अखबार में छपे थे।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App