ताज़ा खबर
 

गेंदबाज बनने से पहले ट्रैफिक पुलिस अफसर था यह खिलाड़ी, इस गलती के कारण लोगों ने उड़ाया था मजाक

शेन बॉन्ड ने 18 टेस्ट मैचों में 87 विकेट झटके हैं, वहीं 82 वनडे मैचों में उन्होंने 147 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा है।
Author October 10, 2017 10:20 am
न्यू जीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड।

बहुत कम लोग यह बात जानते होंगे कि न्यू जीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड एक स्ट्रग्लिंग ट्रैफिक पुलिस अॉफिसर रह चुके हैं। पुराने दिनों को याद करते हुए बॉन्ड ने बताया कि कैसे इस मुश्किल नौकरी ने उन्हें दिमागी तौर पर और मजबूत बनाया। स्पोर्ट्सस्टार लाइव की रिपोर्ट के मुताबिक शेन बॉन्ड ने उस वाकये को याद किया जब उन्होंने एक वाहन को गलत साइड से जाने दिया था। इसके कारण दूसरी साइड खड़े लोगों ने उनका मजाक बनाया था। बॉन्ड ने कहा, यकीनन वे दिन सबसे अच्छे नहीं थे। लेकिन उन दिनों ने उन्हें एेसी स्थितियों में डाला, जिनसे वह दिमागी तौर पर और मजबूत हो गए। इन्हीं मुश्किल स्थितियों के कारण उनमें आत्मविश्वास आया और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयारियां शुरू की।

इसके बाद बॉन्ड ने रफ्तार की दीवानगी को लेकर बात की। उन्होंने कहा, मुझए हमेशा रफ्तार से प्यार था और मैं दूसरे गेंदबाजों से ज्यादा तेज होना चाहता था। उन्होंने कहा, मैं जानता था कि स्लेजिंग मेरे बस की बात नहीं है, लेकिन मैंने सिर्फ गेंदबाजी पर फोकस किया। उन्होंने यह भी कहा कि प्रैक्टिस सेशन के दौरान भी वह खुद के साथ हमेशा ईमानदार रहे और फिजिकल फिटनेस को सबसे ज्यादा महत्व दिया। इसमें बॉक्सिंग ने मुझे यकीन दिलाया कि मैं एक मेहनती इंसान हूं और अन्य गेंदबाजों से बेहतर भी। उन्होंने यह भी कहा कि स्टीव वॉ, जैक कैलिस, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा का विकेट लेकर उन्हें बेहद सुकून मिला था। ये सभी विश्व क्रिकेट के बड़े खिलाड़ियों में शुमार थे।

फिलहाल शेन बॉन्ड न्यू जीलैंड ए साइड के कोच हैं। वह राष्ट्रीय टीम के बॉलिंग सलाहकार भी रह चुके हैं। मौजूदा रोल पर बॉन्ड ने कहा कि वह अपने अनुभव के जरिए युवा खिलाड़ियों की मदद करते हैं। उन्होंने कहा, मेरा काम खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराना है। मुझे खुद से या मेरे समय से कुछ लेना देना नहीं है, वह जा चुका है। अब मुझे सिर्फ अपने अनुभव पर भरोसा है, क्योंकि मैं जानता हूं कि दबाव में खेलना कैसा होता है।  शेन बॉन्ड ने 18 टेस्ट मैचों में 87 विकेट झटके हैं, वहीं 82 वनडे मैचों में उन्होंने 147 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा है।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule