ताज़ा खबर
 

प्रधानमंत्री ने दी सलाह, अब चुनावी मैदान में नहीं उतरेगा ये क्रिकेटर!

शाकिब अल हसन ने 2006 में अपने वनडे करियर का आगाज किया था और उन्होंने 192 मुकाबलों में 5482 रन बनाए हैं जिसमें 7 शानदार शतक भी शामिल हैं।

प्रतीकात्मक चित्र।

खिलाड़ी का जलवा जब लोगों के दिलों में घर करने लगता है तो वो उसका फायदा उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। खिलाड़ियों का सत्ता के गलियारे से लगाव कोई नई बात नहीं है। दशकों तक देश का जलवा पूरी दुनिया में बिखेरने के बाद खिलाड़ी राजनीति में भी अपना दांव चलते हैं। ऐसे में खबरों की मानें तो अब क्रिकेट जगत में अपनी धाक जमा चुके बांग्लादेश के दो सुपरस्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन और बांग्लादेश के कप्तान मशर्फे मुर्तजा ने भी बांग्लादेश की सियासत में एक नई पारी खेलने का मन बना लिया है। इस बात की पुष्टि शनिवार को सत्तारूढ़ पार्टियों के सदस्यों ने किया था।

दरअसल शनिवार को सड़क परिवहन और पुलों के मंत्रालय के वरिष्ठ सूचना अधिकारी एमडी अबू नासर ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया था कि ये दोनों खिलाड़ी रविवार को सुबह 10 बजे धनमंडी में पार्टी के चुनाव संचालन कार्यालय से आवामी लीग का नामांकन पत्र हासिल करेंगे। वहीं, खबरें यहां तक थी कि , “मशर्फे और शाकिब क्रमशः नारेल और मगुरा निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन फॉर्म एकत्र करेंगे।

Shakib Al Hasan, All Rounder Shakib Al Hasan, Bangladesh Cricketer Shakib Al Hasan, Helicopter crash, Shakib Al Hasan and his wife Umme Ahmed Shishir, Helicopter Crash in Cox's Bazar, IPL, Kolkata Knight Riders' Shakib Al Hasan

 
हालांकि रविवार को ढाका ट्रिब्यून की खबरों की अगर मानें तो अवामी लीग के जनरल सेक्रेटरी ने बताया कि शाकिब अल हसन अब चुनाव नहीं लड़ेंगे क्योंकि प्रधानमंत्री शेख हसीना ने उन्हें सलाह दी है कि वो अभी अपने खेल पर ध्यान दें। हालांकि इस बात पर अभी अटकलें तेज हैं कि मुर्तजा रविवार को अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। बता दें कि शाकिब अल हसन ने 2006 में अपने वनडे करियर का आगाज किया था और उन्होंने 192 मुकाबलों में 5482 रन बनाए हैं जिसमें 7 शानदार शतक भी शामिल हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने बांग्लादेश की साख को क्रिकेट जगत में बढ़ाने में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App