scorecardresearch

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

बांग्लादेश क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बीच में एक बड़ा झटका लगा है। स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बांग्लादेश सुपर-12 के शुरुआती तीन मुकाबले पहले ही हार चुकी है।

shakib-al-hasan-ruled-out-of-t20-world-cup-2021-after-hamstring-injury-bangladesh-yet-to-play-last-two-matches-in-super-12
शाकिब अल हसन, मेहदी हसन विकेट लेने के बाद मुस्तफिजुर रहमान को विकेट लेने के बाद बधाई देते हुए (सोर्स- ट्विटर)

बांग्लादेश के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन हैमस्ट्रिंग चोट से उबर नहीं पाने के कारण टी20 वर्ल्ड कप 2021 से बाहर हो गए हैं । आपको बता दें कि इसी वर्ल्ड कप में शाकिब टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे।

अगर मौजूदा टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन की बात करें तो 34 वर्षीय शाकिब टूर्नामेंट में बुरी तरह नाकाम रहे हैं। बल्लेबाजी में उन्होंने कोई कमाल नहीं किया और गेंदबाजी में सिर्फ दो विकेट ही ले पाए हैं। वहीं 94 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में उनके नाम 117 विकेट दर्ज हैं।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के चीफ फिजीशियन देबाशीष चौधरी ने बताया कि,’वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान शाकिब को बाएं तरफ लोअर हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। उनकी ये चोट अभी तक सही नहीं हो पाई है और टूर्नामेंट के बचे हुए दो अंतिम मुकाबलों में वे टीम से बाहर रहेंगे और आगे के कार्यक्रम पर उनकी चोट पर अगली अपडेट के बाद फैसला लिया जाएगा।’

वहीं बांग्लादेश स्थित वेबसाइट ‘बीडी क्रिकटाइम’ ने कुछ सूत्रों के हवाले से बताया कि शाकिब अपने परिवार के पास अमेरिका जाएंगे।

सूत्र ने कहा ,‘‘ शाकिब चोट से उबर नहीं सके हैं। वह अगले दो मैच नहीं खेलेंगे। वह कल या परसो टीम होटल छोड़ देंगे। वह अपने परिवार के पास अमेरिका जाएंगे।’’

शाकिब को शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में चोट लगी जिसमें बांग्लादेश तीन रन से हार गया था । बांग्लादेश को दो नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से और चार नवंबर को आस्ट्रेलिया से खेलना है ।

गौरतलब है कि बांग्लादेश सुपर 12 में अपने तीनों शुरुआती मुकाबले हार चुका है। लगभग बांग्लादेश की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर भी हो गई है। वहीं क्वालीफायर राउंड के भी पहले मुकाबले में बांग्लादेश को स्कॉटलैंड से हार झेलनी पड़ी थी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट